सतना

Satna News: बच्चों के मध्यान्ह भोजन की जांच करने पहुंची सतना से एसडीएम कृष्णा

Satna News: SDM Krishna from Satna arrived to check the children’s mid-day meal

Satna News : सतना जिले के अमरपाटन तहसील के ग्राम पंचायत खरमसेडा मे औचक निरीक्षण करने पहुंची एमडीएम
बच्चों के मध्यान भोजन की लिऐ जानकारी एमडीएम कृष्णा जी के द्वारा शासकीय माध्यमिक शाला ब्राह्मण टोला मे निरीक्षण के दौरान पाया गया कि मध्यान भोजन तो बनाया जा रहा है लेकिन मीनू के हिसाब से नहीं बनाया जा रहा है.

बच्चों से भी मध्यान भोजन की जानकारी ली गई बच्चों के द्वारा बताया गया कि घर जैसे खाना नहीं मिल रहा है दाल चावल सब्जी रोज मिल रही है स्व सहायता समूह का संचालन दुर्गा स्व सहायता समूह के द्वारा मध्यान भोजन दिया जा रहा है

वही शासकीय प्राथमिक शाला सुखू टोला खरमसेडा में एमडीएम कृष्णा जी के द्वारा निरीक्षण किया गया जिस पर शिवम स्व सहायता समूह की लापरवाही पाई गई बच्चों के मध्यान भोजन का किचन नहीं है नाही बर्तनों की व्यवस्था है.

मध्यान भोजन बनाने वाली महिला से बात की गई तो बताया गया कि पाॅच वर्षों से बर्तन नहीं खरीदे गए हैं एमडीएम कृष्णा जी के द्वारा समूह तथा शिक्षकों को जमकर फटकार लगाई गई एवं बच्चों से भी जानकारी ली गई बच्चों के द्वारा बताया गया कि हमें मध्यान भोजन में रोज दाल चावल मिल रहा है इसके अलावा आज तक कुछ नहीं मिला है.

न ही मीनू के हिसाब से मध्यान भोजन मिल रहा है जिस पर एमडीएम कृष्णा द्वारा स्व सहायता समूह के अध्यक्ष को बुलाया गया लेकिन वह उपस्थित नहीं हुई शासकीय प्राथमिक शाला के बच्चों के साथ में किस तरह से मध्यान भोजन में लापरवाही की जा रही है आप स्वयं देखें

संवाददाता
कृपाशंकर तिवारी
अमरपाटन

ALSO Rewa crime :घर में घुसकर महिला से सोने की चैन लूट ले गए बदमाश

Leave a Reply

Related Articles