Uncategorized

SATNA BUS ACCIDENT NEWS TODAY यात्रियों से भरी बस पलटी,दर्जन भर यात्री घायल

SATNA BUS ACCIDENT NEWS TODAY सतना / रामनगर (Satna News ): रामनगर थाना अंतर्गत देवराज नगर गांव में हुआ हादसा सड़क से उतरी बस, दो लोग हुए गंभीर रूप से घायल ।

उन्हें सतना रेफर किया गया वही दर्जनभर यात्री घायल बताये जा रहे है ।

जिनका उपचार देवराज नगर हॉस्पिटल में चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में रोड से नीचे उतरी बस।

बस ब्योहारी से मैहर जा रही थी।

SATNA BUS ACCIDENT NEWS TODAY बताया जा रहा है कई दिनों से गाड़ी का स्टेरिंग खराब चल रहा था, वही बस में सवारी भी ओवरलोड थी जिससे हादसा हुआ।

बताया जा रहा है कई छात्र भी बस में सवार थे , जो कि पंचवटी बस से रामनगर आईटीआई पढ़ने आ रहे थे गनीमत रही की वह बाल बाल बचे।

SATNA BUS ACCIDENT NEWS TODAY वहीं थाना रामनगर पुलिस मौके पर पहुंच कर सभी को सामुदायिक अस्पताल देवराज नगर भेजा है।

विमुक्त, घुमक्कड़ एवं अर्धघुमक्कड़ जनजाति पंचायत आज मुख्यमंत्री निवास पर

मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan की पहल पर पुन: शुरू हुआ पंचायतों का आयोजन

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर 31 अगस्त विमुक्त जाति दिवस पर विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्धघुमक्कड़ जनजाति की विशेष पंचायत आयोजित की जाएगी। पंचायत मुख्यमंत्री निवास पर प्रात: 11 बजे से प्रारंभ होंगी। पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण, विमुक्त, घुमक्कड़ एवं अर्धघुमक्कड़ जनजाति कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री रामखेलावन पटेल भी उपस्थित रहेंगे।

SATNA BUS ACCIDENT NEWS TODAY :मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश के विभिन्न वर्गों के साथ संवाद स्थापित कर उनके विचारों और सुझावों के आधार पर कल्याणकारी कार्यक्रम और योजनाओं का निर्माण और क्रियान्वयन की प्रक्रिया प्रारंभ की है। इसका मुख्य उददेश्य संबंधित वर्ग को अधिकाधिक लाभ मुहैया कराते हुए विकास की मुख्य धारा से जोड़ना है। इसी क्रम में विभिन्न वर्गों की पंचायत का आयोजन पुन: शुरू कर विमुक्त, घुमक्कड और अर्धघुमक्कड़ वर्ग की पंचायत आयोजित की जा रही है।

ALSO REWA NEWS: रीवा में महिला से छेड़खानी करने वाले तांत्रिक को आजीवन कैद की सजा

मुख्यमंत्री श्री चौहान का मानना है कि देश में अनेक जातियाँ विकास की प्रक्रिया से दूर रहने के कारण मुख्य धारा से नहीं जुड़ सकी थीं। इन्हें समग्र समाज के साथ जोड़ने और उनकी आर्थिक समृद्धि के लिए कल्याणकारी कार्यक्रमों पर और अधिक जोर दिये जाने की आवश्यकता है। जनजातियाँ मध्यप्रदेश की पहचान भी हैं। मध्यप्रदेश सरकार इन जनजातियों के विकास के लिए संकल्पबद्ध है। मुख्यमंत्री निवास में मुख्यमंत्री श्री चौहान इन जनजातियों के प्रदेशभर से आने वाले प्रतिनिधियों से संवाद करेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा पूर्व में महिला, किसान, विद्यार्थी, व्यापारी खिलाड़ी और अन्य वर्गों के हित में विभिन्न पंचायतों का आयोजन पूर्व कार्यकाल में किया गया है। इन पंचायतों में हुए विचार-विमर्श के आधार पर योजनाओं के प्रावधानों को संशोधित किया गया, जिससे इन वर्गों के लोगों को बेहतर ढंग से कल्याणकारी कार्यक्रमों का लाभ मिल सके।

JansamparkMP

Leave a Reply

Related Articles