मध्यप्रदेशरीवासतनासीधी

Rewa weather news:अगले 48 घंटे में रीवा सीधी में बारिश को लेकर अलर्ट जारी

Rewa weather news: रीवा सहित प्रदेश में बढ़ेगी ठंड मौसम विभाग की चेतावनी

 

 

 

 

mp weather news: नए साल की शुरुआत में ही मध्यप्रदेश में ठंड ने जोरदार दस्तक दी है.जिसको लेकर मौसम विभाग ने भी चेतावनी जारी की है.प्रदेश के कई जिलों में तापमान में गिरावट देखी गई है.जिसके चलते आम लोगों को काम करने में समस्या उत्पन्न हो रही है. इसके अलावा मौसम विभाग ने रीवा सीधी में बारिश का अलर्ट भी जारी किया है.

 

रीवा में बारिश का अलर्ट

 

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. आने वाले 48 घंटे में रीवा शहडोल सीधी में कहीं-कहीं पर बारिश होने की संभावना है.बारिश होने के चलते आम लोगों को घने कोहरे का भी सामना करना पड़ सकता है. बारिश के साथ ओले गिरने की आशंका है.मौसम विभाग के मुताबिक भोपाल सागर ग्वालियर चंबल उज्जैन रीवा संभाग के जिलों में वर्षा के साथ ओला गिरने की संभावना है जबकि इंदौर नर्मदा पुरम जबलपुर शहडोल में बूंदाबांदी हो सकती है.

mp weather:Chance of rain and cold will increase in Madhya Pradesh!

 

प्रदेश में पड रही है शीतलहर

नए साल के आगमन से ही प्रदेश के कई जिलों में शीतलहर का प्रकोप देखा जा रहा है. सुबह के समय में घना कोहरा भी देखने को मिल रहा है.मौसम विभाग के मुताबिक खजुराहो टीकमगढ़ में तापमान में गिरावट होने वाली है.दोनों जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान जताया गया है.प्रदेश के कई जिलों में तापमान में गिरावट जारी है.सबसे कम तापमान खजुराहो में 9 डिग्री सेल्सियस,सीधी में 9.2 डिग्री सेल्सियस,रीवा में 9.4 डिग्री सेल्सियस,दतिया में 9.5 डिग्री सेल्सियस,भोपाल में 13 डिग्री सेल्सियस,ग्वालियर में 11 डिग्री सेल्सियस,इंदौर में 14.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है.वहीं छतरपुर जिले में 10 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ है.

 

क्या है मौसम विभाग का अनुमान

 

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक पाकिस्तान के आसपास एक पश्चिमी विक्षोंभ आगे बढ़कर उत्तरी हरियाणा पर हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बन गया है.हवाओं का रुख भी दक्षिणी एवं दक्षिणी पूर्वी हो रहा है. हरियाणा के पास बने चक्रवात के कारण हवाओं का रुख दक्षिणी पूर्वी हो गया है और नमी आ रही है.जिसके चलते बादल छाए रहने के साथ बारिश की संभावना है.

 

 

Mp news:मामूली बात पर सनकी पति ने पत्नी पर कुल्हाड़ी से किया हमला

Leave a Reply

Related Articles