रीवा

Rewa News : जनपद सीईओ व बाबू निकले रिश्वतखोर, लोकायुक्त ने दबोचा

REWA MP NEWS: मध्य प्रदेश के रीवा(Rewa District ) जिले में लोकायुक्त की ताबड़तोड़ कार्यवाही,6500 रूपये रिश्वत की राशि बरामद

Rewa MP News: मध्य प्रदेश के रीवा जिले में भ्रष्टाचारियों पर लगातार लोकायुक्त के द्वारा ताबड़तोड़ कार्यवाही की जा रही है लेकिन भ्रष्टाचारियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला रीवा जनपद पंचायत क्षेत्र का है जहां पर एक जनपद सीईओ महिला व उसके बाबू को रिश्वत की जांच के साथ रंगे हाथों दबोचा गया है.

क्या है पूरा मामला

मामला मध्य प्रदेश के रीवा जिले का है, सरकारी दफ्तरों में भ्रष्टाचार आम हो चुका है। इसी तरह के एक मामले में रीवा लोकायुक्त (Mp rewa LOKAYUKT )की टीम ने बड़ी कार्यवाही करते हुए रीवा जनपद पंचायत की सीईओ सहित बाबू को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि अपने की कार्यालय में पदस्थ समन्वयक अधिकारी के वेतन भुगतान के एवज में रिश्वत की मांग की गई थी।

2 माह से बीमार थे संजीव पांडे

फरियादी ने पुलिस को बताया है कि वह 2 महीने से लगातार बीमार चल रहे थे जिसके लिए उन्होंने लिखित में कार्यालय को आवेदन देकर अवगत कराया था, इस दौरान वह ड्यूटी से अनुपस्थित रहे थे. लेकिन 2 महीने बाद जब वह अपना वेतन लेने कार्यालय पहुंचे , तो उनसे रिश्वत माँगी गई.. जिसने वेतन भुगतान के एवज में 6500 रूपयों की मांग की।

जिसके बाद लोकायुक्त (LOKAYUKT action in MP) ने मामले की जांचकर शिकायत को सही पाया और ट्रेप करने की योजना बनाई। बुधवार सुबह कार्यालय में फरियादी रिश्वत की राशि लेकर आरोपी बाबू महेन्द्र वर्मा के पास पहुंचे। और घूस की राशि दी जिसके बाद बाबू ने जनपद सीइओ विजय लक्ष्मी मरावी को उनका हिस्सा पहुंचाया। तभी लोकायुक्त(Rewa LOKAYUKT Action ) की टीम ने ट्रेप कर दोनों को रंगे हाथों पकड़ लिया।

5000 था सीईओ का हिस्सा

रीवा लोकायुक्त के एसपी(Rewa LOKAYUKT SP )ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि टीम को ट्रेप कार्यवही के दौरान 5000 रूपए की राशि आरोपी जनपद सीइओ विजय लक्ष्मी मरावी व 1500 की राशि आरोपी बाबू महेंद्र वर्मा के पास से बरामद की गई। जिसके बाद दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

ALSO READ

Rewa murder : मामा ने साथियों के साथ मिलकर भांजे को उतारा मौत के घाट

MP News: सरकार देगी अब किसानों को कमीशन, जानिए कैसे मिलेगा फायदा

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.