रीवाविंध्य

Rewa News :रीवा जिले में 4021 रोगियों ने जीती कोरोना से जंग

MP REWA NEWS :रीवा जिले में कोरोना के एक्टिव केस मात्र 15


MP REWA NEWS : कोरोना संक्रमण का प्रकोप अब धीरे-धीरे रीवा (REWA)जिले में घट रहा है। पिछले एक सप्ताह से कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 10 से कम रही। जिले में लगभग चार महीने के बाद 20 जनवरी को कोरोना के 600 से अधिक टेस्ट होने पर भी एक भी व्यक्ति संक्रमित नहीं मिला।

REWA CORONA NEWS
MP REWA NEWS

REWA CORONA UPDATE : इसी तरह 21 जनवरी को 896 कोरोना टेस्ट किये गये जिनमें मात्र एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जिले में 21 जनवरी तक कुल 4071 व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित हुये। इनमें से कोविड सेंटर, संजय गांधी हॉस्पिटल, जिला चिकित्सालय तथा आयुर्वेद चिकित्सालय में उपचार कराने के बाद 4021 व्यक्ति कोरोना से जंग जीत कर पूरी तरह से स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुके हैं। उपचार के दौरान 35 कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को मृत्यु हुई। इनमें से अधिकांश गंभीर ह्मदय रोग, मधुमेह, अथवा अन्य किसी गंभीर रोग से पीड़ित थे।


इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एमएल गुप्ता ने बताया कि रीवा जिले में 21 जनवरी तक कोरोना के एक्टिव केस मात्र 15 हैं। जिले में पिछले एक सप्ताह में कोरोना से संक्रमित होने वालों की तुलना में स्वस्थ्य होने वालों की संख्या तेजी से बढ़ी है। जिले में वायरोलॉजिकल लैब के साथ रैपिड रिस्पांस किट से कोरोना टेस्ट बड़ी संख्या में किए जा रहे हैं।

REWA NEWS TODAY : कई गंभीर कोरोना संक्रमित व्यक्ति उपचार के बाद पूरी तरह से स्वस्थ्य हो गये हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि रीवा जिले का रिकवरी रेट 98.77 प्रतिशत है। जिले में प्रतिदिन लगभग एक हजार कोरोना सेंपल की जांच की जा रही है। कोरोना के उपचार के लिए 190 ऑक्सीजन सुविधा वाले बेड 71 आईसीयू बेड सहित पर्याप्त संख्या में बेड उपलब्ध हैं। दो निजी अस्पतालों में भी कोरोना के उपचार के लिए बेड उपलब्ध है।

जिले में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण भी आठ केन्द्रों में किया जा रहा है। अब तक 1744 स्वास्थ्य तथा सफाई कर्मियों को टीके लगाये जा चुके हैं।

ALSO READ

Rewa News : रीवा में दिनदहाड़े अपहरण, ये है पूरा मामला

#REWA, #REWA NEWS,

Related Articles