News

MP NEWS : छात्र प्रकोष्ठ महासभा करेगी विद्यार्थियों के लिए कोचिंग का शुभारंभ :राजकुमार विश्वकर्मा

MP NEWS TODAY : शमशाबाद : आज के युग में विद्यार्थियों को ना ही तो अच्छी शिक्षा प्राप्त हो रही है और ना ही उन्हें अच्छे संस्कार शासकीय विद्यालयों में देखा जाए तो अधिकतर उन्हें इंग्लिश एवं आने वाले भविष्य के विषय में बताया जाता है.

MP HINDI NEWS : जिसमें अखिल भारतीय छात्र प्रकोष्ठ महासभा के राष्ट्रीय संयोजक माननीय राजकुमार की विश्वकर्मा ने बताया है की आज के युवाओं को आज के विद्यार्थियों को आज से लगभग 100 वर्ष पीछे जाने की आवश्यकता है.

जिसमें विद्यार्थियों को आगे भविष्य की ओर ना सोचते हुए उन्हें 100 वर्ष पीछे की ओर ध्यान केंद्रित करके सोचना चाहिए प्राचीन काल में भारत पर किन किन राजाओं ने राज किया.

REWA NEWS :एवं इस तरह की शिक्षा प्रणाली पूर्व कालीन में रही इसके विषय में विद्यार्थियों को विद्यालय में अभी तक कहीं नहीं बताया जाता आज की शिक्षा सिर्फ पैसा कमाने के उद्देश्य से फॉर्मेलिटी पूरी करने का साधन बन चुकी है.

भारतीय संस्कृति को देखते हुए अगर देखा जाए तो आज के विद्यार्थियों को उनके पूर्व कालीन में एवं भारतीय संस्कृति के विषय में कोई ज्ञान नहीं है भारत पर किन किन राजाओं ने राज किया यह उन्हें कोई पता नहीं है इसी विषय को देखते हुए मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में आने वाले तहसील शमशाबाद में विद्यार्थियों के लिए कोचिंग का शुभारंभ किया जाएगा.

जिसमें विद्यार्थियों के लिए अपनी पढ़ाई के साथ-साथ एवं शिक्षा के साथ-साथ उन्हें आध्यात्मिक शिक्षा का भी ध्यान दिया जाएगा इस कोचिंग का संचालन छात्र प्रकोष्ठ महासभा के राष्ट्रीय संयोजक राजकुमार विश्वकर्मा जी द्वारा किया जाएगा इसके विषय में बहुत जल्द रणनीति तैयार की जा रही है ।

ALSO Rewa Breaking : रीवा के मेडिकल छात्र के साथ जा रही छात्रा को ट्रक ने 50 मीटर घसीटा.. ये है मामला

#rewa #mp news,

Leave a Reply

Related Articles