News

Mp news:पटवारी पर सख्त हुई सरकार, शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर हुआ लांच

Mp news:पटवारियों की अब नहीं चलेगी मनमानी सरकार ने लिया यह बड़ा एक्शन

 

 

 

Mp news:मध्यप्रदेश में भाजपा की नई सरकार गठन के बाद मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव बड़े कदम उठा रहे हैं. जिसमें पटवारी पर सरकार सख्त रवैया अपनाती हुई नजर आ रही है. सरकार ने पटवारी के खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए सरकार ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. यह नंबर टोल फ्री है.

 

सरकार ने जारी किया टोल फ्री नंबर

 

बता दें कि अब कोई भी पटवारी किसान के काम करवाने के लिए रिश्वत की मांग करता है. तो किसान हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत दर्ज करवा सकते हैं. टोल फ्री नंबर लगाने पर किसानों को पैसे खर्च नहीं करना पड़ेगा.सरकार द्वारा जारी किया गया टोल फ्री नंबर 155343 है. जबकि हेल्पलाइन नंबर 9630 52 4516 है. इन दोनों नंबरों पर किसान शिकायत दर्ज करा सकते हैं. प्रदेश भर में अगर कोई पटवारी जमीन के सीमांकन नामांकरण एवं खसरा खतौनी एवं अन्य कार्य के लिए रिश्वत की मांग करता है तो किसान हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं.

mp cm mohan yadav
mp cm mohan yadav

 

पटवारी के खिलाफ सख्त हुई सरकार

गौरतलब है किसानों के जमीन के सुधार के लिए कुछ पटवारी द्वारा रिश्वत की मांग करते हैं. जिनकी शिकायत पहले भी दर्ज हो चुकी है. किसानों को पटवारी की शिकायत करने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था. किसान लोकायुक्त में शिकायत करते थे. इस प्रक्रिया में किसानों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता था. लेकिन सरकार द्वारा हेल्पलाइन और टोल फ्री के माध्यम से किसानो की समस्या का निराकरण जल्दी हो पाएगा. मध्य प्रदेश सरकार द्वारा यह कदम को सकारात्मक कदम माना जा रहा है. सरकार को उम्मीद है कि हेल्पलाइन और टोल फ्री नंबर जारी करने से पटवारी किसानों से रिश्वत नहीं ले पाएंगे. रिश्वत मांगने पर पटवारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि प्रदेश भर में अन्नदाताओं की जमीन से जुड़े हुए मामले और राजस्व विभाग के कार्य सबसे ज्यादा हैं.

 

Mp news:मध्यप्रदेश में कई योजनाओं पर लगी रोक, मोहन सरकार पर वित्तीय संकट

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.