रीवा

रीवा में चार सचिव निलंबित, फटाफट देखिए भ्रष्ट सचिव आपके एरिया में तो नहीं!

मध्यप्रदेश के रीवा (Rewa )जिले का है पूरा मामला, अनियमितताओं के चलते किया गया निलंबित

MP REWA NEWS TODAY : मध्य प्रदेश के रीवा (Rewa) जिले में एक बार फिर भ्रष्ट व लापरवाह सरकारी कर्मचारियों पर गाज गिरी है, मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने इन सचिवों (Sachiv suspended in Rewa)पर अनियमितता एवं कदाचरण करने पर मध्यप्रदेश पंचायत सेवा (ग्राम पंचायत सचिव भर्ती एवं सेवा शर्ते नियम 2011) के प्रतिकूल कदाचरण की श्रेणी में पाते हुए
तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Rewa news

4 सचिवों को क्यों कर दिया गया निलंबित

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने बताया कि ग्राम पंचायत जोरौट के तत्कालीन सचिव चिंतामणि साकेत पर विभिन्न निर्माण कार्यों में सरपंच के साथ मिलकर 8.50 लाख रूपये की वित्तीय अनियमितता करने का आरोप है जिसमें सचिव श्री चिंतामणि साकेत से 4.25 लाख रूपये वसूली से शेष है। सचिव द्वारा अब तक वसूली योग्य राशि जमा नहीं की गयी।

उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत बहेरा की तत्कालीन सचिव श्रीमती आशा द्विवेदी पर 2.97 लाख रूपये वित्तीय अनियमितता करने का आरोप है उपरोक्त राशि इनसे वसूल की जानी है लेकिन इनके द्वारा वसूली राशि जमा नहीं की गयी। ग्राम पंचायत लेडुआ के सचिव मुंशीलाल साकेत के विरूद्ध 2.30 लाख रूपये वित्तीय अनियमितता करने का आरोप है।

इनसे उपरोक्त राशि वसूल की जानी है लेकिन इनके द्वारा अब तक वसूली योग्य राशि जमा नहीं की गयी। ग्राम पंचायत नीवा के सचिव रजनीश कुमार मिश्रा पर 3.63 लाख रूपये वित्तीय अनियमितता का आरोप है इनसे 1.92 लाख रूपये वसूली की जानी है लेकिन इनके द्वारा वसूली योग्य राशि जमा नहीं की गयी।

पहले भी हो चुके है निलंबित

आपको बता दें कि रीवा जिले में पहले भी भ्रष्ट और लापरवाह सचिव निलंबित होते रहे हैं ।
ग्रामीण अंचल में भारी भ्रष्टाचार है, कहीं विकास कार्यों के नाम पर तो कहीं कागज पर ही विकास दिखा कर पैसा गबन करने का कार्य किया जा रहा है ।

ALSO Rewa News : 6 बच्चों का पिता दुल्हन लेकर हुआ फरार, दूल्हा करता रहा इंतजार

Leave a Reply

Related Articles