रीवाविंध्य

मध्यप्रदेश में आया भूकंप, जारी हुई शहरों की लिस्ट देखिए (Earthquake in MP)

Earthquake in MP : इंदौर. मध्यप्रदेश के इंदौर से बड़ी खबर सामने आ रही है। इंदौर और उसके आसपास के जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। बताया जा रहा है रविवार दोपहर को 12 बजकर 54 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.0 मापी गई है और ये भी जानकारी निकलकर सामने आ रही है कि जमीन से करीब 10 किमी. अंदर भूकंप का केन्द्र बिंदू था।

Earthquake in MP भूकंप के कारण अचानक धरती के हिलने से लोग दहशत में आ गए। हालांकि अभी तक किसी भी तरह की कोई जनहानि की कोई खबर कहीं से सामने नहीं आई है।

Earthquake in MP :

इन जिलों में महसूस किए गए भूकंप के झटके जानकारी के मुताबिक रविवार की दोपहर 12 बजकर 54 मिनट पर इंदौर के कुछ इलाकों के साथ ही धार, बड़वानी और अलीराजपुर जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। एकाएक धरती के हिलने से लोग दहशत में आ गए और अपने अपने घरों से बाहर निकल आए। भूकंप का केन्द्र बिंदू जमीन से 10 किमी. नीचे था।

ALSO Rewa News : रीवा की लड़की तनु ने मुंबई में अभिनेत्री से लूटे डेढ़ करोड़ रुपए!मचा हाय तौबा

Earthquake in MP
अब तक किसी भी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं मिली है। लोगों ने अपने घरों में चीजों को हिलते हुए देखा तो उन्हें पता चला कि ये भूकंप के झटके हैं। इसके बाद लोग अपने घरों से बाहर आ गए। कुछ देर के लिए लोगों के बीच दहशत देखी गई। बाद में जब किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ तो लोगों ने राहत की सांस ली।

पिछले साल नवंबर में भी आया था भूकंप बता दें कि इससे पहले पिछले साल एक नवंबर को जबलपुर समेत छह जिलों में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे। तब भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.3 मापी गई थी। तब भूकंप का केंद्र जबलपुर से 35 किमी दूर और डिंडौरी से 10 किमी दूर दर्ज किया गया था।

भूकंप का हाइपो सेंटर 10 किमी की गहराई में मिला था।

ALSO Rewa News : रीवा में गोली मारकर 15 लाख की लूट, जानिए पूरा मामला

earthquake in mp,

Leave a Reply

Related Articles