Businessराष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय

business ideas:छोटे से लैपटॉप में कमाए घर बैठे ढाई लाख रुपए महीने

Low investment high profit startup small bussiness ideas in india

 

business opportunities in india

Low investment high profit startup small bussiness ideas in india

business ideas in india:यदि आपने ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी कर चुके हैं तो आपके सामने भविष्य में कुछ करने की चिंता जरूर होगी.फ्यूचर प्लान को आगे बढ़ाने के लिए आप घर में बैठकर या छोटे से ऑफिस में ढाई लाख रुपए महीने कमा सकते हैं इसके लिए आपको एक बढ़िया लैपटॉप होना चाहिए.

लैपटॉप से कमाई ढाई लाख रुपए महीने

भारत का पूरा बाजार डिजिटल हो चुका है यहां तक की छोटे दुकानदारों से भी ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करना पड़ता है.आज का युग कंप्यूटर का है.इसी बात को ध्यान में रखते हुए एक अच्छा लैपटॉप होना जरूरी है जिससे आप घर में बैठकर ढाई लाख रुपए कमा सकते हैं.

 

सैलरी की हर महीने अमाउंट होगा डिपॉजिट

आपके पास लैपटॉप होने पर आप सॉफ्टवेयर बनाने वाली कंपनी से संपर्क करना है. इसके लिए आप किसी सॉफ्टवेयर बनाने वाली कंपनी के वेबसाइट पर जा सकते हैं. caperraनाम की वेबसाइट पर बहुत सारी कंपनियां लिस्ट में मिल जाएंगी.ऑफलाइन बिजनेस में जिसे कमिशन सिस्टम कहते हैं ऑनलाइन बिजनेस में उसे एफिलिएट सिस्टम कहते हैं.बस आपको क्या करना है कि सभी कंपनियों में एप्लीकेशन के लिए अप्लाई करना है. जैसे ही आपकी एप्लीकेशन को अप्रूवल किया जाता है तो आप उनका सॉफ्टवेयर बेच सकते हैं.इसमें आपको ₹1 का भी इन्वेस्टमेंट नहीं करना पड़ेगा. दुकानदार जब तक सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करता रहेगा आपको कमीशन मिलता रहेगा.

 

भारतीय दुकानदारों को सॉफ्टवेयर की जरूरत

1.इन्वेंटरी मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर

इन्वेंटरी मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर की मदद से दुकान में मौजूद माल की उपलब्धता मात्रा और मूल्य का पता चलता है. इसी सॉफ्टवेयर से पता चलता है कि दुकानदार ने कोई प्रोडक्ट कितने पैसे में खरीदा और कितने में बेचा.

business ideas: Earn two and a half lakh rupees per month sitting at home using a small laptop.
कस्टमर रिलेशन मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर

कस्टमर रिलेशन मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर की मदद से दुकानदार अपने ग्राहक के बारे में जानकारी कलेक्ट करने के साथ उसमें नियमित रूप से कम्युनिकेशन स्थापित करता है.

2. फाइनेंस मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर

फाइनेंस मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर की मदद से दुकानदार व्यापारी कारोबारी कंपनी अपनी फाइनेंशियल स्थिति को ट्रैक कर पाती है. जिसमें कितना पूंजी लगाया गया स्टॉक में कितना मूल्य का माल है कितना बैंक लोन है बाजार में क्या उधारी है यह सभी डाटा उपलब्ध रहता है.

3. ई-कॉमर्स सॉफ्टवेयर

ई-कॉमर्स सॉफ्टवेयर की मदद से व्यापारी एवं कंपनियां अपने प्रोडक्ट ऑनलाइन विक्रय कर पाती हैं.

4.youth enterpreneurship ideas in india

कॉलेज स्टूडेंट एवं ग्रेजुएट स्टूडेंट के लिए सबसे ज्यादा बिजनेस करने का मौका है.यदि आपने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है तो आप सबसे बेहतर आफ्टर सेल सर्विस दे सकते हैं.इसके अलावा यदि आपने bba mba किया है तो आप दूसरों की तुलना में ज्यादा संख्या में सॉफ्टवेयर बेच सकते है.

 

profitable business ideas in india

इस बिजनेस में भारी भरकम मुनाफा होता है किसी भी सॉफ्टवेयर की बिक्री पर काम से कम 10% कमीशन मिलता है.इसमें कोई अधिकतम लिमिट नहीं है यह 500 परसेंट तक हो सकता है. यदि कोई मंथली सब्सक्रिप्शन प्लान है तो मंथली कमीशन मिलेगा इसके अलावा तुम कुछ कंपनियां सॉफ्टवेयर बनाकर एक न्यूनतम कीमत पर भेज देता है.यदि ऐसे सॉफ्टवेयर को खरीद कर आगे लोगों को भेज सकते हैं तो पूरा 100% आपका होगा इसमें कोई पेमेंट नहीं करना पड़ता है.

Rewa news:रीवा कलेक्टर ने 10 बजे रात से सुबह 6 बजे तक लाउडस्पीकर बंद करने का जारी किया आदेश

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.