राष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय

Ayodhya Ram mandir:भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के दिन करें ये काम,ट्रस्ट की ओर से आया संदेश

Ayodhya Ram mandir:22 जनवरी को होगी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन

 

 

 

 

Ayodhya Ram mandir : 22 जनवरी को अयोध्या भगवान श्री राम जी के प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया जा रहा है. इस दौरान अयोध्या में आम लोगों का प्रवेश वर्जित किया गया है. लेकिन श्री राम जी के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का ऑनलाइन प्रसारण पूरे देश में किया जाएगा. राम मंदिर ट्रस्ट ने लोगों से अपने ही घरों मंदिरों और चौपालों में 22 जनवरी को धूमधाम से श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी मनाने का आग्रह किया है.

Ayodhya Ram temple: Diwali will be celebrated across the country on January 22, Lord Ram's life will be established.

राम मंदिर ट्रस्ट में जारी किया पत्र

Ayodhya Ram mandir : श्री राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से लोगों को भेजे जा रहे पत्र में सोमवार 22 जनवरी के शुभ दिन पर भगवान श्री राम जी के प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया जाएगा.इस मौके पर अयोध्या में अभूतपूर्व आनंद का वातावरण रहेगा.आप भी प्राण प्रतिष्ठा के दिन सुबह 11:00 से दोपहर 1:00 के बीच अपने गांव मोहल्ले कॉलोनी में स्थित किसी मंदिर के आस पड़ोस में लोगों को एकत्रित कर भजन कीर्तन करें. इसके साथ ही टेलीविजन और किसी एलईडी को लगाकर अयोध्या के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को ऑनलाइन देखें.

 

पत्र में आगे लिखा गया है कि अपने मंदिर में देवी देवता का भजन कीर्तन और आरती पूजा करें और इसके साथ भगवान श्री राम नाम का जब 108 बार करें.साथ ही हनुमान चालीसा, सुंदरकांड,राम रक्षा स्त्रोत आदि का सामूहिक पाठ भी कर सकते हैं.

 

सुरक्षा के किये जा रहे हैं कड़े इंतजाम

अयोध्या में भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के आयोजन को देखते हुए प्रशासन ने कमर कस ली है.प्रशासन ने अयोध्या के होटल और गेस्ट हाउस में एडवांस बुकिंग को बंद करा दिया है.मुख्यमंत्री आदित्यनाथ सुरक्षा व्यवस्थाओं का लगातार जायजा ले रहे हैं.प्रदेश की पुलिस हर जगह नजर रख रही है. और हर जगह वेरिफिकेशन की जानकारी ली जा रही है.

 

22 जनवरी को रामलला का प्राण प्रतिष्ठा

22 जनवरी को भगवान श्री राम अपने धाम पधारने वाले हैं.इसी दिन भगवान श्री राम जी के प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया जाएगा. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे.इसी दिन पूरे भारत में दीपोत्सव का भी कार्यक्रम किया जाएगा.

Rewa news:रीवा में मैगी के नाम पर मिल रहा है जहर! बच्ची की मौत

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.