मध्यप्रदेशविंध्यसतनासीधी

Vindhya news : कांग्रेस के मास्टरस्ट्रोक से बीजेपी में बेचैनी, विंध्य में उतार दिये कद्दावर उम्मीदवार

vindhya news : सीधी से पूर्व विधायक कमलेश्वर पटेल तो सतना से सिद्धार्थ कुशवाहा को भाजपा के खिलाफ उतारा मैदान में

 

 

Vindhya news :लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने विंध्य की दो सीटों से मज़बूत प्रत्याशी उतारकर बीजेपी खेमे की चिंता को बढ़ा दिया है, इसके अलावा जातिगत समीकरण की बात करें तो ओबीसी बाहुल्य इलाके में बीजेपी ने सामान्य वर्ग के उम्मीदवार उतारे है वहीं कांग्रेस ने विंध्य(vindhya)  के ओबीसी वर्ग के कद्दावर नेता माने जाने वाले सिद्धार्थ और कमलेश्वर को मैदान में उतारकर मास्टरस्ट्रोक चला है। इसके अलावा सतना से सिद्धार्थ कुशवाहा (Siddharth Kushavaha ) पहले ही भाजपा सांसद गणेश सिंह(bjp candidate ganesh singh)  को विधानसभा चुनाव में परास्त कर चुके है और कांग्रेस ने लोकसभा में भी गणेश सिंह के सामने सिद्धार्थ कुशवाहा को उतार कर बीजेपी खेमे में चिंता बढ़ा दिया है।

क्यों मिला कमलेश्वर पटेल (Kamleswar patel) को टिकट

आपको बता दें की सीधी लोकसभा सीट में ओबीसी वर्ग बहुतायत संख्या में है और राहुल गाँधी लगातार ओबीसी का मुद्दा उठाते रहें है। इसी वजह से विधानसभा चुनाव के हारे प्रत्याशी कमलेश्वर पटेल (kamleswar patel sidhi) पर कांग्रेस पार्टी ने भरोसा जताया है। वहीं भारतीय जनता पार्टी यहाँ से लगातार सामान्य वर्ग को टिकट दिया है। कमलेश्वर पटेल के पिता पूर्व शिक्षा मन्त्री रहे इंद्रजीत पटेल के उत्तराधिकारी पुत्र के रूप में क्षेत्र में जाने जाते है . कमलेश्वर पटेल 2013 में सिहावल से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे और 2018 में दूसरी बार जीतकर कमलनाथ सरकार
में पंचायत ग्रामीण विकास मंत्री बने थे।

सिहावल से 2023 विधानसभा चुनाव हार चुके है कमलेश्वर

2013 में पहली बार सिहावल(sihawal)  से विधायक बनने वाले कमलेश्वर पटेल को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है, 2019 में सीधी लोकसभा सीट से कांग्रेस ने 2018 विधानसभा चुनाव हार चुके अजय सिंह राहुल को जिम्मेदारी सौंपी गई थी। और उन्हें हार का सामना करना पड़ा था . लेकिन इस बार चुरहट विधानसभा सीट से अजय सिंह राहुल ने चुनाव जीत गए है, जबकि कमलेश्वर पटेल सिहावल से चुनाव हार चुके है. ऐसे में देखना होगा की विधानसभा चुनाव में हार का सामना करने वाले कमलेश्वर पटेल लोकसभा में क्या भाजपा को टक्कर दें पाएंगे?

भाजपा ने डॉ. राजेश मिश्रा को उतारा है मैदान में

 

Sidhi bjp candidate Dr Rajesh Mishra : डॉ. राजेश मिश्रा होंगे सीधी से बीजेपी के उम्मीदवार (Who is Rajesh mishra sidhi) 

सीधी से भाजपा ने राजेश मिश्रा (rajesh mishra bjp candidate)को मैदान में उतारा है। राजेश मिश्रा विधानसभा चुनाव में सीधी सीट से दावेदारी जता रहे थे। हालांकि उन्हें टिकट नहीं मिला, बल्कि पार्टी ने सांसद रीती पाठक को टिकट सौंप दिया। इससे नाराज होकर पार्टी के समस्त पदों से त्यागपत्र सौंप दिया था। माना जा रहा कि उनका यही बगावती तेवर इस बार टिकट दिलाने के काम आया है।

सतना से गणेश सिंह के मुकाबले सिद्धार्थ कुशवाहा कांग्रेस से मैदान में

आपको बता दें की सतना विधानसभा चुनाव 2023 में गणेश सिंह को परास्त
करने वाले सतना से कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा को कांग्रेस ने मैदान में उतारा है जिसके बाद माना जा रहा है की गणेश सिंह को लोकसभा चुनाव में भी सिद्धार्थ कुशवाहा कड़ी टक्कर देंगे। ऐसे में ये बीजेपी के लिए चिंता की बात है।

कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया की भिंड से फूलसिंह बरैया, टीकमगढ़ से पंकज अहिरवार, सतना से सिद्धार्थ कुशवाह, सीधी से कमलेश्वर पटेल, मंडला ओमकार सिंह मरकाम, छिंदवाड़ा नकुलनाथ, देवास से राजेन्द्र मालवीय, धार से राधेश्याम मुवेल, खरगोन से पोरलाल खरते और बैतूल से रामू टेकाम को उम्मीदवार बनाया है।

Rewa Ratahra talab News : रीवा के नव विकसित रतहरा तालाब का नजारा देख हैरान हुए लोग

REWA NEWS : एनएसयूआई रीवा ने बीजेपी के सांसद द्वारा संविधान बदलने के बयान पर किया विरोध

Leave a Reply

Related Articles