सतना

SATNA News: मैहर की लड़की ने इंस्टाग्राम में डाला आत्महत्या का लाइव वीडियो

SATNA News: Maihar’s girl posted live video of suicide on Instagram

Satna News: सतना. मैहर की एक नाबालिग लड़की ने सोशल साइट इंस्टाग्राम में अपनी आत्महत्या का लाइव वीडियो डाला। जैसे ही इंस्टाग्राम की टीम को इस वीडियो की जानकारी मिली उसने लोकेशन पता करने की कोशिश की। जब वह लोकेशन ट्रैस करने में नाकाम हो गई तो आनन फानन में भोपाल की साइबर पुलिस को घटना की जानकारी दी। लाइव आत्महत्या का मामला सामने आते ही साइबर पुलिस ने तत्काल इसकी लोकेशन मैहर पता करते हुए सतना एसपी आशुतोष गुप्ता को इवेंट भेजा। इसके बाद एसपी ने संबंधित लड़की के घर थाना पुलिस को भेजा।

Satna News: मैहर पुलिस चंद मिनटों में उसके घर पहुंची और उसे अपने कब्जे में ले लिया। पूरा वाक्या बुधवार का है। हालांकि बाद में यह पता चला कि लड़की कुछ दिन पुराना वीडियो अपलोड करते हुए अपने प्रेमी को डराने की कोशिश कर रही थी। पुलिस के अनुसार प्रदेश में किसी सोशल साइट के जरिए मिले अलर्ट से किसी की जान बचाने का यह पहला मामला है।

Satna News: प्रेमी ने बंद कर दी थी बातचीत
पुलिस की मानें तो मैहर की पुरानी बस्ती निवासी एक नाबालिग लड़की का एक युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा है। उसके प्रेमी ने कुछ दिनों से बातचीत बंद कर दी थी। ऐसे में वह प्रेमी को डराने के लिए सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम में आत्महत्या शब्द का उल्लेख करते हुए दो वीडियो अपलोड किए।

वीडियो में लड़की जहर पीती हुई दिख रही थी और अपनी कलाई पर कई कट लगा रखा था, जिससे खून बह रहा था। ऐसे में इंस्टाग्राम की टीम ने इस वीडियो को अलर्ट पर लिया और लोकेशन पता करने में जुट गई। लोकेशन नहीं मिलने पर साइबर पुलिस भोपाल को अलर्ट मेल जारी किया। जैसे ही भोपाल की साइबर टीम को यह अलर्ट मेल मिला तो आनन फानन में इस पोस्ट की लोकेशन पता की गई।

Satna News: उसमें अपलोड करने वाली मोबाइल की लोकेशन सतना जिले के मैहर के नई बस्ती में दिखी। इस पर साइबर टीम ने इस लोकेशन के को-आर्डिनेट सतना एसपी को भेजते हुए तत्काल मदद करने को कहा। एसपी ने संबंधित को-आर्डिनेट मैहर पुलिस को देते हुए तत्काल मैहर पुलिस को मौके के लिए रवाना किया। बता दें कि इंस्टाग्राम इस तरह के शब्दों को अपने एल्गोरिद्म के तहत तत्काल पकड़ता है। इस लड़की की आइडी से पहले ही इस तरह की पोस्ट हो चुकी थी।

Satna News: और युवती को कब्जे में लिया गया

एसपी की सूचना मिलते ही मैहर थाना प्रभारी संतोष तिवारी बल के साथ संबंधित लोकेशन पर पहुंचे और यहां संबंधित युवती को तत्काल अपने कब्जे में लिया। जैसे ही उसे इलाज के लिए ले जाने की बात की, तब तक उसकी मां भी माजरा समझ चुकी थी। उन्होंने पुलिस को बताया कि यह मामला आज का नहीं है। कुछ दिन पुराना है।

इस लड़की से वे भी परेशान हो चुकी हैं। इसके प्रेमी ने बात करनी बंद कर दी थी तो इसने कुछ दिन पहले वीडियो बनाया था और हाथ में खरोंच मार ली थी। यह सुनकर पुलिस के जान में जान आई। इसके बाद पूछताछ में युवती ने बताया कि वीडियो पुराना है। उसे आज पोस्ट किया था ताकि प्रेमी डर जाए और उससे बात करे। जहर के वीडियो के बारे में बताया कि वह जहर नहीं था।

ALSO READ THIS ARTICLES

Rewa crime:देवर के प्यार में पागलभाभी ने किया पति की निर्मम हत्या.. ऐसे हुआ खुलासा

MP Vacancy :CM राइज स्कूल में बम्पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

satna News, #Satna, #Mp Satna News,

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.