मध्यप्रदेशरीवाविंध्य

Rewa से अयोध्या के लिए रीवा एयरपोर्ट से कब होंगी उड़ान, जान लीजिये

Rewa Airport news : रीवा एयरपोर्ट का निर्माण कार्य अंतिम चरण में, जल्द होगा लोकार्पण

Rewa to Ayodhya

Rewa to Ayodhya Aeroplane : मध्य प्रदेश के रीवा जिले में एयरपोर्ट का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है, इसको लेकर निर्माण एजेंसी युद्ध स्तर पर कार्य करते ही है, एयरपोर्ट अथॉरिटी के प्रभारी ने बताया है कि फरवरी तक एयरपोर्ट का निर्माण कार्य पूर्ण हो जाएगा । दिल्ली से एयर ट्रैफिक कंट्रोलर लाया जाना है, इसके अलावा एयर ट्रैफिक कंट्रोलर का पूरा सेट भी दिल्ली से आना है, जिसको लेकर तैयारियां की जा रही है, एयर ट्रैफिक कंट्रोलर के लगते ही तब तक बाकी बचे कार्य पूरे कर लिए जाएंगे । एयरपोर्ट में सुरक्षा की दृष्टि से बाउंड्री वाल का निर्माण कार्य पहले ही किया जा चुका है। अब एयर कंपनियां रीवा से विभिन्न स्थानों के लिए रूट का निर्धारण करने में जुट गई है ।

 

रीवा से अयोध्या ( Rewa To Ayodhya Aeroplane Ticket )

 

रीवा की तरह अयोध्या में भी हाल ही में एयरपोर्ट बनकर तैयार हुआ है, अयोध्या में 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद

पूरे देश भर से राम लला के दर्शन के लिए

श्रद्धालु जाएंगे, रीवा जिले से उम्मीद है कि काफी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या प्रस्थान करेंगे, जिसके लिए अयोध्या के लिए भी हवाई सेवा प्रारंभ की जा सकती है ।

 

Ayodhya Ram mandir live : राममंदिर में रामलला हुए विराजमान, सामने आयी तस्वीरें

रीवा से भोपाल के लिए शुरू होंगी उड़ान

 

सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि रीवा से भोपाल के लिए सबसे पहले उड़ाने शुरू की जाएगी, उसके पीछे का कारण है कि रीवा से भोपाल हर दिन सैकड़ो लोग जल्दी आवागमन करना चाहते हैं, जिनमें राजनेता और अधिकारी प्रमुख रूप से शामिल है ।

हवाई कंपनियां जिन रूट के लिए ज्यादा यात्री मिलेंगे, वहां सबसे पहले उड़ाने शुरू करेंगी ।

 

इसके अलावा रीवा से इंदौर और दिल्ली जैसे शहरों के लिए हवाई सेवा प्रारंभ की जाएगी. इससे यात्रियों को काफी सुविधा होगी, वह कम समय में अपनी यात्रा पूरी कर सकेंगे।

इसके अलावा रीवा से नागपुर और मुंबई के लिए भी हवाई सेवा प्रारंभ करने पर विचार हो रहा है ।

 

रीवा एयरपोर्ट बन जाने के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव आसपास के जिलों में जाने के लिए रीवा एयरपोर्ट का उपयोग करेंगे।

 

Rewa news: रीवा के क्रिकेटर सौम्य पाण्डेय ने U-19 में रचा इतिहास,भारत को मिली बड़ी जीत

Leave a Reply

Related Articles