मध्यप्रदेशरीवाविंध्य

Rewa Airport News: फरवरी में बनकर तैयार हो जायेगा रीवा एयरपोर्ट, जानिए कब होगा उद्घाटन

Rewa Airport news live: यात्री बिल्डिंग का काम 70% हुआ पूरा, रनवे के किनारो में फिनिसिंग का काम चालू

 

 

Rewa Airport news: मध्यप्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला ने बीते दिन जिला कलेक्टर सहित अधिकारियों के साथ बैठक करके रीवा एयरपोर्ट का निर्माण कार्य तय समय के अंदर पूरा करने हेतु

आवश्यक दिशा निर्देश दिया है. बताया गया कि प्रस्तावित एयरपोर्ट के 1400 मीटर रनवे का काम

दिसंबर में ही पूरा कर लिया गया था, लेकिन बाद में 400 मीटर और बढ़ा दिया गया, जिसका निर्माण कार्य चालू है, इसके अलावा रनवे के किनारो पर लगातार फिनिशिंग का काम किया जा रहा है. रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल लगातार एयरपोर्ट के निर्माण कार्य की समीक्षा कर रही है.

 

एयरपोर्ट पर 100 यात्रियों के क्षमता वाले यात्री प्रतीक्षालय की बिल्डिंग बनकर तैयार हो रही है, जिसका 70% से अधिक काम पूरा हो चुका है, शेष 30% का निर्माण कार्य किया जा रहा है. एयरपोर्ट अथॉरिटी के प्रभारी ने बताया कि एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को दिल्ली से लाया जा रहा है, और इसका पूरा सेट अभी दिल्ली से बनकर आ रहा है, यह किसी भी एयरपोर्ट के लिए बहुत ही जरुरी हिस्सा होता है।

एरोप्लेन के टेक ऑफ /ऑन के समय ट्रैफिक कंट्रोलर के माध्यम से ही कम्युनिकेशन स्थापित किया जाता है । और पायलट से संवाद करके अनुमति प्रदान की जाती है ।

 

एयरपोर्ट पर दो क्रैश गेट का निर्माण किया जा रहा है । जो आपातकालीन स्थिति में उपयोग में लिए जा सकते हैं ।

 

 

 

 

रीवा एयरपोर्ट की बाउंड्री बनकर हुई तैयार

 

रीवा एयरपोर्ट का कार्य अंतिम चरणों पर है, एयरपोर्ट के चारों तरफ बाउंड्री वाल का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है, बाउंड्री वॉल में पुताई का कार्य चालू है ।

जिसे जल्द पूरा कर लिया जाएगा. रीवा एयरपोर्ट को रिंग रोड से जोड़ने का भी प्लान चल रहा है। जिससे अपने सीधे रिंग रोड से एयरपोर्ट पहुंच सकेंगे ।

 

 जल्द घोषित होगी उद्घाटन की तारीख

 

एयरपोर्ट अथॉरिटी के प्रभारी ने बताया है कि जल्द ही एयरपोर्ट के निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा, जिसके बाद इसके उद्घाटन की तारीख निश्चित की जाएगी, बता दें कि एयरपोर्ट का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है । सरकार और प्रशासन के लोग जल्दी से जल्दी एयरपोर्ट का उद्घाटन करना चाहते हैं ।

Rewa से अयोध्या के लिए रीवा एयरपोर्ट से कब होंगी उड़ान, जान लीजिये

 

Leave a Reply

Related Articles