रीवा

Rewa : रीवा कांग्रेस में मतदान से पहले मची भगदड़, प्रदेश प्रवक्ता सहित कई लोगों ने छोड़ी पार्टी

प्रदेश प्रवक्ता बिंद के कद्दावर नेता बृजेश पांडे ने थामा बीजेपी का दामन

चुनाव में महापौर का टिकट ना मिलने से थे काफी नाराज

Rewa News (रीवा न्यूज़ ) : मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर एक तरफ जहां राजनीतिक पार्टियों में मतदाताओं से मतदान पाने के लिए काफी चुनावी वादे किए जा रहे हैं, वहीं कांग्रेस पार्टी में भगदड़ की स्थिति बन चुकी है.

REWA
REWA CONGRESS NEWS MP

MP REWA NEWS आपको बता दें कि रीवा जिले से कद्दावर नेता और प्रदेश प्रवक्ता बृजेश पांडे ने टिकट न मिलने से नाराज होकर पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया है,

कांग्रेस ने निर्दलीय बागी उम्मीदवारों को किया पार्टी से निष्कासित

रीवा नगर निगम चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले सुलभ पांडे, ओम प्रकाश मिश्रा, रोहिणी कुशवाहा सहित दर्जन भर लोगों को पार्टी ने निष्कासित कर दिया है.

REWA CONGRESS NEWS आपको बता दें कि बीते दिनों पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के रीवा दौरे के बीच प्रदेश प्रवक्ता बृजेश पांडे हवाई पट्टी पर स्वागत के लिए पहुंच गए थे, और उसी के ठीक आधे घंटे बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा के हाथों बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर लिया,

आपको बता दें कि कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता बृजेश पांडे रीवा विधानसभा से तीन बार पार्टी से टिकट मांग चुके थे, लेकिन उन्हें हर बार निराशा ही हाथ लगी.

इसके अलावा बृजेश पांडे लगातार फेसबुक पर रीवा के स्थानीय नेताओं के खिलाफ टिप्पणियां कर रहे थे.

जिसको पार्टी ने गंभीरता से लेते हुए उन्हें 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया था.

और अब खबर सामने आ रही है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कांग्रेस के पार्षद उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले निर्दलीय बागी नेताओं को पार्टी से निलंबित कर दिया है,

आपको बता दें कि चुनावी रणनीति सहित चुनाव प्रबंधन में पीछे चल रही कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

एक तरफ जहां बीजेपी अपने मजबूत संगठन और नेताओं की एकजुटता के दम पर चुनाव में उतरी है, वहीं कांग्रेस पार्टी के स्थानीय नेताओं में मनमुटाव सहित आपसी तालमेल ना होने के कारण पार्टी को खासा नुकसान होने जा रहा है.

कांग्रेस ने महापौर पद के लिए रीवा से अजय मिश्रा बाबा को टिकट दिया है,
लेकिन चुनाव के समय पार्टी से दर्जनभर नेताओं को निष्कासित करने सहित कई नेताओं के बीजेपी में शामिल हो जाने के कारण कांग्रेस पार्टी को काफी नुकसान का अंदेशा है.

और जिसका असर उसे नतीजों के रूप में सामने आएगा.

बीजेपी से प्रबोध व्यास है मेयर पद के उम्मीदवार

आपको बता दें कि बीजेपी ने रीवा में मेयर पद के उम्मीदवार के रूप में प्रबोध व्यास का नाम आगे किया है, चुनावी रणनीतिकारों की मानें तो बीजेपी की स्थिति इस समय अच्छी है, और बीजेपी आसानी से रीवा महापौर पद अपने झोली में करने में कामयाब होगी.

ALSO READ THIS ARTICLES

ब्रेकिंग न्यूज़ :Rewa में चाकूबाजी :कलेक्टर बगले के कुक की पत्नी पर मॉर्निंग वॉक में चाकू से हमला, खून से लतपथ…. पढ़िए खबर विस्तार से/

#REWA , #REWA CONGRESS ,

Leave a Reply

Related Articles