रीवा

Rewa news:रीवा कलेक्टर ने धारा 144 के तहत दिया बड़ा आदेश

Rewa news:धारा 144 के आदेश का उल्लंघन करने पर 188 के तहत होगी कार्रवाई

 

 

 

 

Mp rewa news:रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल ने धारा 144 के तहत बड़ा आदेश जारी किया है. आदेश में जिले के सभी खुले और अनुपयोगी बोरवेल को मजबूत लोहे की ढक्कन से बंद करने का आदेश दिया गया है. यह आदेश दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की 144 धारा के तहत 18 दिसंबर 2023 को आदेश जारी किया गया है. आदेश 17 फरवरी 2024 तक लागू रहेगी.

 

केंद्र सरकार ने जारी किया था आदेश

भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय विभाग के द्वारा 21 अगस्त 2018 को निर्देश दिए गए थे. इसमें उच्चतम न्यायालय के 2010 के पालन को सुनिश्चित करने के लिए आदेशित किया गया था. जिसके तहत खुले और अनुपयोगी बोरवेल जिनमे मोटर नहीं डाली जा सकती है. उसमें बच्चों की जाने की संभावना ज्यादा होती है. इसको रोकने के लिए मजबूत लोहे का कैप लगाने के लिए आदेश में कहा गया था. इन बोरवेल में बोर के मालिक लोहे और नट बोल्ट से बोरवेल की ऊपरी भाग में लोहे से नट कसकर बोरवेल को बंद कर दे. जिससे छोटे बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके. इस संबंध में क्षेत्र के एसडीएम निरीक्षण करके कार्रवाई करेंगे.

rewa collector news
rewa collector news

 

आदेश का उल्लंघन करने पर होगी बड़ी कार्रवाई

 

आदेश के मुताबिक आम जनों की सुविधा के लिए आदेश को लागू किया गया है.ताकि छोटे बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके. कलेक्टर प्रतिभा पाल द्वारा 1973 के तहत धारा 144 के तहत आदेश जारी किया गया है. आदेश का उल्लंघन करने पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी. संचार के माध्यम से आम जनों को जानकारी दी जा रही है.

 

Rewa news:रीवा कलेक्टर ने 10 बजे रात से सुबह 6 बजे तक लाउडस्पीकर बंद करने का जारी किया आदेश

 

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.