News

Rewa news:राजेंद्र शुक्ला बनेंगे डिप्टी सीएम!आई बड़ी खबर

Rewa news: यूपी की तर्ज पर मध्यप्रदेश में दो डिप्टी सीएम बनाने को लेकर चल रहा है विचार

 

 

 

 

mp rewa news:मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 163 सीट पर सफलता प्राप्त की है. भाजपा ने नई सरकार के गठन के लिए मुख्यमंत्री को लेकर मंथन जारी है. खबर यह भी है कि उत्तरप्रदेश की तर्ज पर मध्यप्रदेश में भाजपा मुख्यमंत्री के साथ दो डिप्टी सीएम के नाम पर विचार कर रही है.आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है. क्षेत्रीय और जातीय संतुलन को साधने देने के लिए रीवा के विधायक एवं मध्यप्रदेश जनसंपर्क मंत्री राजेंद्र शुक्ला को डिप्टी सीएम बनाने को लेकर अटकले चल रही हैं. माना जा रहा है कि रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ला और प्रहलाद पटेल को डिप्टी सीएम का पद दिया जा सकता है.

 

क्या राजेंद्र शुक्ला बनेंगे डिप्टी सीएम!

 

बता दें कि राजेंद्र शुक्ला रीवा विधानसभा से पांचवीं बार विधायक बने हैं. रीवा में उनकी लोकप्रियता को देखते हुए यह चर्चा तेज हो गई है कि राजेंद्र शुक्ला को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के करीबी नेताओं में से एक राजेंद्र शुक्ला माने जाते हैं.बता दें कि 2018 विधानसभा चुनाव में राजेंद्र शुक्ल के नेतृत्व में रीवा में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 सीट जीती थी.वही 2023 विधानसभा चुनाव में रीवा और मऊगंज विधानसभा में 7 सीट पर भाजपा को सफलता मिली है. वही विंध्य की 30 सीटों पर भाजपा ने 25 सीट जीतकर सबको चौंका दिया. यही वजह है कि विंध्य में भाजपा को मिली शानदार सफलता के पीछे राजेंद्र शुक्ल की मेहनत भी है. वैसे मैं बीजेपी राजेंद्र शुक्ला को बड़ा पद दे सकती है.

 

अमित शाह की पहली पसंद है राजेंद्र शुक्ला

 

बता दें कि भारत सरकार के गृह मंत्री अमित शाह मध्य प्रदेश चुनाव में एक खास रणनीति को तैयार किया था.जिसकी वजह से मध्य प्रदेश में भाजपा ने शानदार सफलता प्राप्त की. वहीं पर ऐसी खबरें आ रही है कि डिप्टी सीएम के लिए गृह मंत्री अमित शाह की पहली पसंद राजेंद्र शुक्ला है.ऐसे में राजेंद्र शुक्ला को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए डिप्टी सीएम का पद दिया जा सकता है. वहीं पर सीधी सांसद रीती पाठक को भी बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है.

 

नरेंद्र सिंह तोमर बन सकते हैं डिप्टी सीएम!

 

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में लड़ाया गया था. उनके जीतने के बाद यह खबरें आ रही है कि नरेंद्र सिंह तोमर को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है.वहीं पर डिप्टी सीएम के लिए प्रहलाद पटेल का नाम भी सामने आ रहा है.ओबीसी वर्ग के समीकरण को साधने के लिए भाजपा प्रहलाद पटेल के नाम पर भी विचार कर रही है. वहीं सीधी सांसद रीति पाठक को भी मध्य प्रदेश सरकार में अहम जिम्मेदारी मिल सकती है. अब देखने वाली बात यह होगी कि भाजपा का आलाकमान क्या फैसला लेता है.

rewa assembly result 2023: रीवा विधानसभा का चुनाव परिणाम

Leave a Reply

Related Articles