मध्यप्रदेशरीवा

Rewa news:रीवा आरटीओ की ताबड़तोड़ कार्यवाही,41 बसों पर चालानी कार्यवाही

Rewa news:रीवा परिवहन विभाग(Rewa RTO )में 6 बसों को किया जप्त

Rewa news:रीवा आरटीओ की ताबड़तोड़ कार्यवाही,41 बसों पर चालानी कार्यवाही

 

 

 

 

mp rewa news:रीवा कलेक्टर और मऊगंज कलेक्टर के निर्देशों के अनुसार रीवा परिवहन द्वारा(Rewa RTO )रीवा आरटीओ के साथ मिलकर बड़ी कार्यवाही करते हुए 41 बसो का चालानी कार्यवाही किया गया है. रीवा परिवहन चेक पोस्ट हनुमना,चाकघाट पर यात्री बसों पर कार्यवाही करते हुए 168 बसों को चेक किया गया. जिसमें 6 बसों का फिटनेस शर्तों के अनुरूप नहीं पाया गया. जिसे जप्त करने की कार्रवाई की गई है.वहीं पर 41 बसों के विरुद्ध परमिट शर्तों का उल्लंघन करते पाए जाने पर चालानी कार्यवाही की गई है.यह कार्यवाही मऊगंज हनुमाना रीवा सतना मार्ग एवं रीवा प्रयागराज रोड पर हुई है.

 

Rewa news: Rewa RTO took swift action, challan action on 41 buses

 

यात्री बसों पर चालानी कार्यवाही

 

 

परिवहन विभाग और आरटीओ की जांच के दौरान बसों की परमिट फिटनेस ड्राइविंग लाइसेंस आपातकालीन द्वार के साथ कोहरे के कारण बसों की लाइट इंडक्टर बैक लाइट की विशेष रूप से जांच की गई. गौरतलब है कि ठंड के कारण सड़क मार्ग पर दुर्घटना होने की संभावना ज्यादा बढ़ जाती है.

 

 

जिसके चलते जिला परिवहन अधिकारी और आरटीओ के अधिकारियों द्वारा यात्री बसों की जांच की गई. नियमों का उल्लंघन पाए जाने की स्थिति में बसों की चालानी कार्रवाई की गई.इसके साथ ही बस चालक को समझाइए भी दी गई है.जिले में बढ़ते कोहरे के प्रकोप को देखते हुए परिवहन विभाग द्वारा दिशा निर्देश भी दिए गए.मार्ग पर चलते समय बसों के लाइट इंडिकेटर का सही इस्तेमाल करें जिससे दुर्घटना से बचा जा सके.इस चालानी कार्यवाही के दौरान 96 हजार रुपए का राजस्व अर्जित किया गया.

 

 

घने कोहरे की वजह से बढी दुर्घटना

 

 

घने कोहरे के प्रकोप के चलते यातायात दुर्घटना होने का खतरा सबसे ज्यादा बढ़ जाता है.कोहरे के प्रभाव से विजिबिलिटी बहुत कम रहती है.जिससे बसों की दुर्घटना होने की संभावना होती है.ऐसे में परिवहन विभाग और आरटीओ रीवा ने यात्री बसों की जांच कार्यवाही की है.

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.