रीवा

Rewa :हनुमान मंदिर को प्रशासन ने गिराया, धरने पर बैठा बजरंग दल

Rewa MP News: रीवा के भोला बाबा के में बजरंगबली के मंदिर गिराए जाने से नाराज हुए हिंदू संगठन, धरने पर बैठे

Rewa MP News: मध्य प्रदेश (MADHYAPRADESH ) के रीवा (Rewa) जिले में बालाजी हनुमान मंदिर(Hanuman temple Rewa )गिराए जाने को लेकर काफी आक्रोश व्याप्त है, मंदिर गिराए जाने की घटना से नाराज हिंदू संगठन बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद ने धरना देकर विरोध दर्ज कराया है. उन्होंने माग की है कि दोषियों के ऊपर कार्यवाही की जाए. वही बजरंग दल के पदाधिकारियों ने कहा है कि शहर में कई जगह ऐसी है जहां मार्ग पर ही मस्जिद का निर्माण किया गया है , लेकिन प्रशासन को अतिक्रमण नहीं दिख रहा है. प्रशासन केवल टारगेट करके हिंदुओं के धार्मिक स्थलों को गिरा रहा है . धरने पर बैठे लोगों को समझाइश देने मौके पर प्रशासनिक अमला पहुंचा.

Rewa Hanuman temple bodabag

अतिक्रमण के नाम पर कार्रवाई

जानकारी के तहत स्थानिय प्रशासन ने शुक्रवार की शाम बोदाबाग मार्ग पर अतिक्रमण विरोध मुहिम चलाते हुए सड़क के किनारे मौजूद अतिक्रमण का न सिर्फ गिरा दिए बल्कि बाला जी मंदिर को भी ध्वस्त कर दिया। जिससे हिन्दु संगठनों में आक्रोष व्यप्त हो गया है। बताया जाता है कि बोदाबाग सड़क मार्ग का चौड़ीकरण किया जाना है। जिसमें उक्त अतिक्रमण बाधा बन रहे थें।

आस्था पर चोट

रीवा में (Rewa) हिन्दु संगठनों के साथ ही स्थानीय लोगो का कहना है कि यह कार्रवाई आस्था पर चोट है। बाला जी के नाम से स्थापित इस हनुमान मंदिर में भक्तों की आपर श्रृद्धा है और वे प्रतिदिन यहाँ पहुच कर अपनी समस्या को दूर करने के लिए बाला जी से प्रार्थना करते है। ऐसे में मंदिर में बुल्डोजर चलाना एवं मूर्ति पर प्रहार करना अक्षम है।

विश्व हिन्दु परिषद(VHP REWA) के पदाधिकारियों ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि वे एक ज्ञापन पत्र रीवा प्रशासन को दे रहे है, इसमें मांग है कि मंदिर को तोड़ने वाले जो भी दोषी हो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए,

कार्रवाई करने वाले दोषी अधिकारियों को निलंबित किया जाए, मंदिर का निर्माण करके पुनः मूर्ति स्थापित कराई जाए। उनकी मांग है कि प्रशासन एक समिति का गठन करे, जिसमें हिन्दु संगठनों को भी शामिल किया जाए। जब भी किसी मंदिर या फिर धार्मिक स्थलों पर ऐसी कार्रवाई की जाती है तो समिति से पहले चर्चा करके सुझाव तैयार करने के बाद ही मंदिरों में कार्रवाई होनी चाहिए।

ALSO READ THIS ARTICLE

Rewa News: प्रेमी ने छात्रा का गन्दा वीडियो इंस्टाग्राम पर किया वायरल,जानिए पूरा मामला

Singarauli Dream 11 winner :गरीब लड़के ने जीता 1 करोड़ रूपये, ऐसे बदली किस्मत

REWA, #balaji Hanuman temple, #bodabag hanuman temple, #rewa temple demolition news,

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.