रीवा

Rewa Mayank Rescue live operation update news : 8 JCB मशीन कर रहीं है खुदाई, आला अधिकारी मौके पर मौजूद

REWA Mayank rescue live operation : त्योंथर विधायक सिद्धार्थ तिवारी और आला अधिकारी मौके पर, पल पल ली जा रहीं है जानकारी 

 

 

 

Rewa Borewell Rescue operation mayank live update : मध्य प्रदेश के रीवा जिले में शुक्रवार को 6 वर्षीय मासूम खुले हुए बोरवेल में खेलते समय अचानक घुस गया। बताया गया कि उसके साथ और भी बच्चे पास में मौजूद थे, किसी तरह भाग कर बच्चों ने पूरी बात परिजनों को बताई, इसके बाद हड़कंप मच गया। तत्काल पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद कलेक्टर सहित आला अधिकारी मौके पर मौजूद हुए ।

Rewa Mayank live rescue operations

और रेस्क्यू टीम ने खुदाई का काम शुरू किया। बताया गया कि बच्चा अभी 60 फीट की गहराई में फंसा हुआ है । ऊपर से जब कैमरा और लाइट डाली गई तो बच्चों का मूवमेंट नजर नहीं आया, जिसकी वजह से प्रशासन की चिंताएं बढ़ गई हैं ।

Rewa operation mayank live news

 

दरअसल खराब मौसम ने प्रशासन की चिंताएं और बढ़ा दी । बताया गया कि वहां पर हल्की बारिश होने लगी। जिसकी वजह से रेस्क्यू में थोड़ा दिक्कत हो रहीं थी। हालांकि जिला प्रशासन के द्वारा मौके पर पर्याप्त व्यवस्था की गई । और आधा दर्जन से ज्यादा जेसीबी की मदद से खुदाई का काम किया जा रहा है। पहले बताया गया कि सुबह 4:00 तक बच्चे तक पहुंच जाएंगे । लेकिन अभी तक स्थिति साफ नहीं हुई है।

 

Rewa operation mayank live news

 

 

वही त्योंथर विधायक सिद्धार्थ तिवारी (Siddhartha TIWARI ) ने कहा कि जब तक बच्चा सकुशल वापस नहीं निकल जाता है तब तक वह मौके से नहीं जायेंगे।

बताया गया कि जिला कलेक्टर और रीवा पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह(Vivek Singh) भी मौके पर मौजूद थे।

 

उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा है कि बच्चे को बचाने का भरसक प्रयास किया जा रहा है। कलेक्टर सहित संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

 

 

 

Rewa Borewell Mayank rescue operation live update 

 

मामला जनेह थाना क्षेत्र के मनिका गांव का है। बच्चे का मयूर उर्फ मयंक(Mayank Borewell live rescue ) (6) पिता विजय आदिवासी है। शुक्रवार शाम करीब 4:30 बजे वह खेत में बच्चों के साथ खेल रहा था। इसी दौरान खेत में ही खुले पड़े बोरवेल के गड्ढे में गिर गया।

 

 

 

 

Rewa Borewell Mayank rescue operation live video 

 

आपको बता दें की बारिश होने के वजह से बोरवेल को पन्नी से ढक दिया गया

और उसके आसपास भी पानी इकट्ठा ना हो पाए इसके लिए भी रेस्क्यू ऑपरेशन टीम काम कर रही है।

 

 

 

 

Rewa Rescue operation : प्रशासन कर रहा कड़ी मेहनत

 

 

आपको बता दें कि बच्चे तक पहुंचाने के लिए जेसीबी के माध्यम से कड़ा प्रयास किया जा रहा है। बताया गया कि बच्चों के गिरने के बाद उसके ऊपर कचरा दिखाई दे रहा है, जिसकी वजह से कैमरा लाइट डालने के बाद भी बच्चे का मूवमेंट दिखाई नहीं दे रहा है। और बच्चे का मूवमेंट नहीं होने की वजह से चिंताएं बढ़ गई हैं । अनुमान के मुताबिक बच्चा बोरवेल में 60 फ़ीट की गहराई में फ़सा है।

 

 

जानकारी मुताबिक बोरवेल के इस गड्ढे की गहराई करीब 140 फीट है। बच्चा कितनी गहराई पर फंसा है।इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है । गड्ढे में कैमरा डालकर बच्चे की गतिविधि की निगरानी की जा रही है।

 

उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ( Rajendra Shukla ) ने लिखा है की

 

 

 

रीवा जिले की त्यौंथर विधानसभा के ग्राम मनिका में बालक मयंक के बोरवेल में गिरने का हृदय विदारक समाचार प्राप्त हुआ है।

 

स्थानीय प्रशासन मयंक को सुरक्षित बाहर निकालने हेतु त्वरित गति से कार्यरत है।

 

मां शारदा से बच्चे के शीघ्र एवं सुरक्षित बाहर निकलने हेतु प्रार्थना है🙏

 

Rewa Operation Mayank: रीवा का 6 वर्षीय मयंक गिरा बोरवेल में, जिला प्रशासन मौके पर 

Leave a Reply

Related Articles