मध्यप्रदेशरीवाविंध्य

Rewa Rescue operation Mayank Borewell case live update news today : मयंक से बोर में गिरते समय की थी भावुक अपील 

Rewa RESCUE OPERATION Mayank Borewell case live update : खेलते समय मासूम गिरा बोरवेल में, नहीं मिल पा रही जानकारी 

 

 

 

Rewa Rescue operation Mayank Live update news : मध्यप्रदेश के रीवा जिले में मयंक (Mayank) की जिंदगी खतरे में है, वह शुक्रवार को खुले बोरवेल में गिर गया। और 60 फ़ीट की गहराई में फस गया। प्रशासन ने NDRF की टीम भेजकर निकालने का प्रयास कर रही है, मौके पर 8 JCB मशीन की मदद से खुदाई का काम चल रहा है। बोरवेल में ऑक्सीजन और कैमरा डालकर वीडियो से बच्चे की हरकत देखने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिली है। मयंक के साथ खेल रहे बच्चों ने उसके गिरते समय उसके मुंह से कुछ आवाज़ सुनी थी।

 

 

 

दोस्त से कही थी ये बात, आखिरी मिनट की घटना (Mayank Rewa Live Rescue operation)

 

 

 

 

आपको बता दे की मयंक का पैर जैसे ही बोरवेल में फ़सा, वह अपने दोस्त को तुरंत आवाज़ लगाई थी. उसने कहाँ मुझे बाहर निकालो। लेकिन देखते ही देखते वह नीचे फ़िसल गया तब उसके दोस्त ने रस्सी डालकर प्रयास किया, लेकिन मयंक तब तक नीचे फ़िसल गया और दिखाई भी नहीं दे रहा था। तब जाकर उसके दोस्त ने परिजनों को सूचित किया।

 

चश्मदीद दोस्त का कहना है कि हम लोग खेलने के लिए जा रहे थे तभी खेत में बोरवेल में मयंक का पैर फस गया। बोर में गिरते ही मयंक काफी डरा हुआ था। वह बाहर निकालने की गुहार लगा रहा था।

 

 

बताया गया कि बोरवेल 106 फीट गहरा है, और कैमरा डालने पर 60 फीट की दूरी पर कुछ मलवा दिखाई दे रहा है। जिसकी वजह से मयंक की स्थिति का पता नहीं चल पा रहा है। अंदाजा लगाया गया की 60 फीट की दूरी पर वह फंसा है, लेकिन हरकत नहीं होने की वजह से प्रशासन चिंतित है। हो सकता है कि बच्चा 60 फ़ीट के नीचे ही चला गया हो. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन की टीम भरसक प्रयास कर रही है कि बच्चों को सकुशल निकाल लिया जाय।

Rewa operation mayank live news

लापरवाही पर होगी कार्यवाही

 

 

बताया गया की बोरवेल 3 साल से खुला हुआ था, जिसकी वजह से मयंक (Rewa Mayank Live Rescue operation) अपने दोस्तों के साथ खेलने गया हुआ था, और इसी दौरान उसका पर बोरवेल में फंस गया , और देखते ही देखते वह नीचे जाने लगा।

Rewa Mayank live rescue operations

आपको बता दें कि सरकार और प्रशासन के द्वारा समय-समय पर निर्देश जारी किए जाते हैं और हिदायत दी जाती है कि खुले में बोर कतई ना छोड़े। हमेशा उसको धक कर रखें।

इसके बावजूद कुछ लापरवाह लोग खुले में बोर छोड़ देते हैं।

प्रशासन ने कहा है की लापरवाही बरतने वाले लोगों पर कार्यवाही की जाएगी ।

वहीं त्योंथर विधायक सिद्धार्थ तिवारी ने भी कहाँ है की जब तक मासूम को बोरवेल से निकाल नहीं लिया जाता, तब तक वह घटना स्थल से कहीं नहीं जायेंगे। और लापरवाही बरतने वाले लोगों पर कार्यवाही की माँग की है।

Rewa Mayank Rescue live operation update news : 8 JCB मशीन कर रहीं है खुदाई, आला अधिकारी मौके पर मौजूद

Leave a Reply

Related Articles