GamesSportsमध्यप्रदेशरीवाविंध्यसीधी

Rewa :क्रिकेटर सौम्य पाण्डेय (Saumya Pandey cricketer ) ने U-19 विश्व कप में फिर झटका 4 विकेट,

Rewa Cricketer Saumya Pandey news : रीवा संभाग के सीधी जिले के रहने वाले है सौम्य पाण्डेय, इस टूर्नामेंट में अब तक झटके 12 विकेट

 

 

Cricketer Saumya Pandey news under 19 world cup : बीते मंगलवार को इंडिया और न्यूजीलैंड के अंडर 19 वर्ल्ड कप मैच में रीवा संभाग के सीधी जिले के रहने वाले सौम्य पाण्डेय (Saumya Pandey sidhi)  ने अपना जलवा बिखेरा है, जहाँ सौम्य पाण्डेय ने 10 ओवर में 2 ओवर मैडन ओवर डाल कर 4 विकेट झटके है और मात्र 19 रन लुटाये थे। उनकी सटीक गेंदबाजी के चर्चे देशभर में है, और हर कोई भविष्य में टीम इंडिया में देखना चाहता है।

अंडर 19 विश्व कप क्रिकेट में इस समय सुपर 6 मैच चल रहे हैं।इस विश्व कप में भारत के दो खिलाड़ी अपने को भविष्य का स्टार साबित कर रहे हैं।एक हैं नम्बर तीन के बल्लेबाज सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान और दूसरे हैं रीवा (Rewa) सम्भाग से आने वाले सौम्य पांडेय।मुशीर अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन के बाद अंडर 19 वर्ल्ड कप के एक एडिशन में दो शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।मुशीर अंडर-19 विश्व कप के मौजूदा सीजन में फिलहाल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने अपनी 4 पारियों में 81.25 की औसत से 325 रन बना लिए हैं। वह 2 शतक लगाने वाले भी इकलौते बल्लेबाज हैं।

Rewa love story :आधी रात माँ के कमरे में प्रेमी को देख बेटा ने कर दिया कांड, अब मिली लाश

मुशीर खान ने खेली शतकीय पारी

मुशीर खान ने आज न्यूजीलैंड के खिलाफ 126 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके और 3 छक्कों की मदद से 131 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 103 का रहा। मुशीर ने अंडर-19 विश्व कप में अपना दूसरा शतक जमाकर पूरी दुनिया को अपनी काबिलयत का नजारा पेश किया। उन्होंने 109 गेंदों का सामना करते हुए तूफानी शतक जमाया।इससे पहले मुशीर ने यूएसए के खिलाफ खेले गए मैच में तूफानी अर्धशतक जड़ा था। वहीं, उससे पहले उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 106 गेंदों पर 118 रन की आतिशी पारी खेली थी।मुशीर मुम्बई की जूनियर टीम की ओर से खेलते हुए एक पारी में तीहरा शतक(308) भी बनाया है।अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में मुशीर खान सबसे आगे चल रहे हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट में 300 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है। मुशीर खान के अलावा अभी तक किसी भी खिलाड़ी ने इस बार 300 रन का आंकड़ा नहीं छुआ है।

 

 

उधर रीवा सम्भाग के सीधी जिले से आने वाले सौम्य पांडेय (Saumya Pandey sidhi cricketer) भी अपनी घूमती गेंदों से बल्लेबाजों को नचा रहे हैं।आज उन्होंने भी मात्र 19 रन देकर 4 विकेट लिए हैं।वह भी अब तक इस टूर्नामेंट में चार मैचों में 12 विकेट ले चुके हैं। सौम्य को भी निखारने वाले कोच एरिल एंथोनी ही हैं जिन्होंने कुलदीप सेन, ईश्वर पांडे,पूजा वस्त्रकार और नुजहत परवीन जैसी शानदार खिलाड़ियों को निखार कर देश को दिया है। दोनों खिलाड़ियों को बधाई।

Rewa news: रीवा के क्रिकेटर सौम्य पाण्डेय ने U-19 में रचा इतिहास,भारत को मिली बड़ी जीत

Cricketer Saurabh Kumar : कौन है टीम इंडिया में रिएंट्री लेने वाले सौरभ कुमार

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.