News

REWA HINDI SAMACHAR :सेना में भर्ती कराने के नाम पर 80 लाख की ठगी, दर्जन भर युवक हुए शिकार

Rewa: Cheated of 80 lakhs in the name of getting recruited in the army, a dozen youths became victims

रीवा पुलिस ने किया गिरफ्तार, फर्जी ज्वाइनिंग लेटर बरामद

Rewa Me Thagi : मध्यप्रदेश (Madhyapradesh ) के रीवा (Rewa) जिले के पनवार थाना अंतर्गत दो दर्जन युवाओं से 80 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी करने वाला युवक गिरफ्तार हुआ है ।

एसपी नवनीत भसीन(Rewa SP NAVNEET BHASIN ) ने बताया कि शातिर ठग तराई क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं को सेना में भर्ती कराने का सपना दिखाते हुए रकम हड़प ली है ।

भरोसा जीतने लिए फर्जी ज्वाइनिंग लेकर देकर उत्तराखंड स्थित सेना के ट्रेनिंग सेंटर पर भेज दिया । वहां जब युवक पहुंचा तो फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ ।

इसके बाद पीड़ित पनवार थाने में पहुंचकर एफआईआर दर्ज कराई । पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 , 467 , 468 व 471 का प्रकरण कायम कर आरोपी को गिरफ्तार किया । पूछताछ में शातिर ठग ने बताया कि वह आर्मी का भगोड़ा है । उसने रीवा के तराई क्षेत्र व यूपी के प्रयागराज जिले से कई लोगों के पैसे हड़पे है ।

जालसाज ऐसे आया पकड़ में

फरियादी विपुल कुमार कुशवाहा पुत्र सुरेन्द्र नाथ कुशवाहा निवासी बरेती कला 28 सितंबर को पनवार थाने रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचा । पुलिस को बताया कि आरोपी अभिषेक कुशवाहा पुत्र रामसेवक कुशवाहा 24 वर्ष निवासी बरेती कला ने 39 लाख रुपए सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर लिया है ।

बीते माह नकली एडमिट कार्ड देकर उत्तराखंड ट्रेनिंग सेंटर भेजा था । देहरादून पहुंचने पर आरोपी द्वारा बताया गया सेना का आफिस नहीं मिला । फर्जीवाड़े का अहसास होने पर रिपोर्ट करने पहुंचा हूं ।

दो दर्जन युवाओं को ठगा

पीड़ित ने पुलिस के सामने दावा किया कि आरोपी के जाल में दो दर्जन से ज्यादा युवा फंस चुके है । उसने पनवार और अतरैला के आसपास लगे गांव के बेरोजगारों को ठगा है । साथ ही उसका नेटवर्क यूपी के प्रयागराज में फैला है । पनवार थाना प्रभारी उपनिरीक्षक महेन्द्र सिंह ने एसपी को पूरे मामले से अवगत कराते हुए आरोपी को रीवा शहर के गुढ चौराहे के पास से गिरफ्तार किया है । जिसने पूरा जुर्म स्वीकार किया है ।

सेना से जुड़े नकली दस्तावेज

जब्त पुलिस ने आरोपी अभिषेक कुशवाहा को गिरफ्तार कर उसके घर से सेना की वर्दी , टोपी , बेल्ट , जूता , मोजा , बैच बिल्ला , नकली एडमिट कार्ड , नकली रिजल्ट स्लीप , नकली ज्वाईनिंग लेटर 21 नग , सील दो नग , प्रिंटर , ब्लैक पेपर , सेना के लिफाफे , ठगी के शिकार युवाओं की मार्कशीट , मोबाइल , पेन ड्राइव , नकली पहचान पत्र , 4 नग बैंक एटीएम सहित अहम दस्तावेज मिले है ।

ALSO READ THIS ARTICLES

ब्रेकिंग :रीवा के मशहूर YouTuber की सड़क हादसे में मौत, मिलियन में थे सब्सक्राइबर, फैन्स को झटका

Rewa News : रीवा में तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार!

#Rewa, #Rewa News #Madhyapradesh

Leave a Reply

Related Articles