रीवा

REWA VIRAL NEWS TODAY रीवा, गुंडा गर्दी और लाठी डंडे के बल पर गिराया गरीब बेवा, महिला का मकान

यह दहशत गर्दी थाना रायपुर कर्चुलियान अंतर्गत ग्राम सुरसा खुर्द की है

रीवा ।

MP REWA VINDHYA NEWS ग्राम सुरसा खुर्द से बड़ी खबर जहां पे कुछ पूंजीपतियों द्वारा एक गरीब बेवा बैनेश्वरी पाण्डेय को वर्षो से परेशान करने में कोई कमी नही कि जा रही है।

MP REWA VINDHYA NEWS चंद्रिका प्रसाद नामदेव और उनके भाई अशोक कुमार नामदेव के द्वारा इस घर को गुंडागर्दी और डंडे के दम पर गिराया गया है।जिसका साथ देने के लिए शासन और प्रशासन दोनो ही खडे हुए हैं। जिसके बलबूते शासन प्रशासन दोनों को ललकार रहा है कि बुलाओ शासन प्रशासन को।

जबकि पीड़िता बैनेश्वरी पाण्डेय के पास रहने के लिए घर नहीं है।

जैसे तैसे करके और भवन का निर्माण करा रहीं बैनेश्वरी पाण्डेय और उनके बेटे को आए दिन गली गलौज के साथ मार पीट पे उतारू रहते है।

जबकि वो जमीन भी बेवा बैनेश्वरी पाण्डेय की ही है,और पहले भी उनके पक्ष में 2 बार केस में जीत भी हुई थी। जो की रायपुर कर्चुलियान तहसील में चल रही थी।

आरोप है कि – उनके घर बनाने और शासन की तरफ से आवास योजना दिलाना तो दूर की बात है ,बल्की आरोपियों की मदद भी अधिकारियों द्वारा की जा रही है। तहसील दार महोदय द्वारा चंद्रीका नामदेव का सीमांकन करने का आदेश भी दिए थे किंतु पटवारी महेन्द्र गौतम द्वारा चंद्रिका नामदेव के जमीन के जगह बैनेश्वरी पाण्डेय की जमीन का सीमांकन करते है।

सच्चाई यह भी है कि डंडे के साथ घर गिराने के तक कोई भी स्टे आर्डर चंद्रिका नामदेव के पास नही था , लेकिन जैसे ही बैनेश्वरी पाण्डेय के बेटे वरूण पाण्डेय के द्वारा डायल 100 पे फोन करके और पुलिस को सारी जानकारी दी,और चंद्रिका नामदेव को रायपुर पुलिस थाने ले गई।कुछ समय बाद ही चंद्रिका नामदेव को स्टे ऑर्डर भी तहसील से मिल गया।और उसको थाने से भी छोड़ दिया गया।

पीड़िता बैनेश्वरी पाण्डेय ने रायपुर के तहसीलदार महोदय,एस. डी .एम महोदय, एस. पी. कार्यालय, कलेक्टर महोदय, रायपुर कर्चुलियान थाने तक आवेदन कर चुकीं हैं और न्याय कि गुहार लगा रही है, लेकिन अभी तक उन्हे कोई आश्वासन और न्याय नही मिला है। सिर्फ तारीख पे तारीख दी जा रही हैं।

पीड़िता बैनेश्वरी पाण्डेय की मांग है की शासन कि तरफ से कुछ सहायता राशि देने के साथ ही चंद्रिका नामदेव और उनके भाई अशोक कुमार नामदेव द्वारा जो भवन को गिराया गया है, उसके नुकसान की भरपाई के साथ कड़ी से कड़ी दंडात्मक कार्यवाही की जाए ताकि कोई भी भविष्य में दोबारा किसी गरीब को सताने से पहले 100 बार सोचे।

वहीं बैनेश्वरी पाण्डेय ने भारतीय सर्व सेवा संगठन के रायपुर ब्लॉक अध्यक्ष और सुरसा खुर्द के पंचायत प्रभारी सौरभ मिश्रा से शिकायत की।

सौरभ मिश्रा द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए पीड़िता से अगले ही दिन उनके निवास में मिले।
उनके घर को देख सौरभ मिश्रा ने कहा जिस स्थिति में वो रह रहे हैं उनके घर पे शायद कोई अपने पशु भी न रखे क्योंकी उनका घर पूरी तरह से छतीग्रस्त है कभी भी गिर सकता है।

ब्लॉक अध्यक्ष सौरभ मिश्रा ने कहा उन्हे भारत के संविधान और न्याय व्यवस्था में पूरा भरोसा है।उन्होंने आश्वासन दिया है कि उन्हे न्याय दिलाने में कोई कमी नही होगी,और न्याय की जीत अवस्य होगी धैर्य रखें।

भारतीय सर्व सेवा संगठन के रायपुर ब्लॉक अध्यक्ष और सुरसा खुर्द के पंचायत प्रभारी सौरभ मिश्रा का शासन और प्रशासन से बडा सवाल-

1)यदि पहले से ही अपील माननीय तहसीलदार महोदय जी के पास चल रही है और उसमे यदि जीत बैनेश्वरी पाण्डेय की हो चुकी है , तो फिर दोबारा उसी केस का दूसरा आवेदन भी माननीय तहसीलदार महोदय के पास ही अपील कैसे कारवाई जा सकती है।

2) यह कि चंद्रिका नामदेव के पास यदि स्टे ऑर्डर था तो उन्हे घर गिराने का अधिकार किसने दिया? (क्योंकी स्टे आर्डर का मतलब होता है निर्माण कार्य को रोक देना, न की उसमे हस्तक्षेप करना।)

3)अभी तक आरोपियों के खिलाफ कोई कार्यवाही क्यों नहीं कि गई?

4)और अभी तक शासन प्रशासन किस इंतजार में है?
क्योंकी वो जिस तरह के घर में रह रहें है, वह घर कभी भी गिर सकता है। यदि किसी दिन कोई बड़ा हादसा होगा तो उसका जिम्मेदार कौन होगा?

सभी भाईयों से निवेदन है मीडिया बंधु, समस्त संगठन बंधु और समस्त जनता-कि इन्हें न्याय दिलाने में इनकी मदद करें। क्योंकि ये बहुत ही गरीब हैं आप लोग वीडीयो को देख खुद अंदाजा लगा सकते हैं।

ALSO CRIME NEWS : मध्यप्रदेश छात्र शक्ति संगठन ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

#REWA,

Leave a Reply

Related Articles