रीवा

Rewa News:स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारों के संरक्षण में झोलाछाप डॉक्टरों का चल रहा हैं खेल

स्वास्थ्य सुविधा से वंचित हो रहे हैं ग्रामीण क्षेत्र के लोग

जिम्मेदार की लापरवाही के कारण प्रदेश सरकार के 108 सेवा प्रणाली पंचर हो गई

▶हनुमना रीवा से खबर◀

Rewa News MP: एक और प्रदेश के मामा मंच से जनता को लुभाने के लिए अधिकारियों को निलंबित कर दे रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य के लिए बेहतर प्रयास कर रहे हैं। एवं दावा भी कर रहे हैं लेकिन कुछ जिम्मेदारों की गैर जिम्मेदाराना रवैया के कारण स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था चरमराई हुई है वही आपको बता दें रीवा जिले के हनुमना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग की दयनीय स्थिति देखते हुए समाज के लोगों का पूरा विश्वास उठता जा रहा है।

Rewa news

इसके चलते निजी चिकित्सालय में उपचार लेने के लिए अब गरीब भी मजबूर हो गए हैं। यहां तक कि अब कई डॉक्टरों का हेड क्वार्टर अपने कमरे में निजी इलाज करने में व्यस्त हैं। हनुमना क्षेत्र में एक बड़ा हिस्सा स्वास्थ्य विभाग का नदारद है। जिम्मेदार अधिकारी ने बड़ा रोल अदा कर रखा है।जो यह सब अपने तरीके से मैनेज कर रखे हैं।वहीं जरूरतमंद के लिए प्रदेश सरकार की कई महीनों से 108 सेवा प्रणाली पंचर हो गई है।

जो स्वास्थ्य केंद्र में कई महीनों से खड़ी है।और कई खड़ी होने के कगार में पहुंच गई हैं जिनके टायर खराब बताया जा रहा है।आखिर अब तक टायर लगाने की जिम्मेदारी किसकी है।इस संबंध में भी विभाग की चुप्पी सबके समझ में आ रही है। स्वास्थ्य विभाग में शिविर को लेकर बड़ा खेल खेला जा रहा है।और लोगों का स्वास्थ्य खराब हो रहा है।ग्रामीण क्षेत्र में संचालित उप स्वास्थ्य केंद्र में ज्यादातर केंद्रों में ताला लटका रहता है वहीं पदस्थ उप स्वास्थ्य केंद्र में ज्यादातर डॉक्टरों का मुख्यालय हनुमाना रहता है।

कई स्वास्थ्य केंद्र में ताला लटका रहता है।वही बात की जिम्मेदार की लापरवाही के कारण हनुमना बाजार में झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार देखी जा रही है ग्रामीण क्षेत्र में कई जगह झोलाछाप डॉक्टर से इलाज कराने के लिए लोग मजबूर हैं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिम्मेदार की संरक्षण में झोलाछाप डॉक्टरों का फल फूल रहा है।आखिर झोलाछाप डॉक्टरों पर भी जिम्मेदार के द्वारा अभी तक कार्यवाही क्यों नहीं की जा रही है सामाजिक संगठनों के द्वारा मांग की गई है सुचारु से व्यवस्था कराई जाए झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्यवाही की जाए।

यहां ज्यादातर चल रहा झोलाछाप डॉक्टरों का खेल

➡ लक्ष्मी नारायण मंदिर के सामने संचालित संचालित झोलाछाप डॉक्टर

➡मध्यांचल बैंक के बगल अवैध रूप से करे संचालित हो रहा क्लीनिक।*

जहां इन दिनों हनुमना क्षेत्र में झोलाछाप डॉक्टरों भरमार देखी जा रही है। अवैध क्लिनिक संचालित कर रहे हैं।जहां खुली चुनौती दे।ग्रामीण क्षेत्र की भोली-भाली जनता को गलत दवाई देकर इलाज किया जा रहा है।बड़ी लापरवाही सामने आई है।उन झोलाछाप डॉक्टरों पर क्या प्रशासन के द्वारा कोई कार्यवाही की जाती थी।वहीं लापरवाही में जिला प्रशासन को चुनौती दे रहे हैं।

हनुमना में पदस्थ स्वास्थ्य विभाग के लापरवाही के कारण झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार देखी जा रही है।हनुमना बाजार में देखा जा रहा है। मध्यांचल बैंक के पास अमन हॉस्पिटल के नाम पर फर्जी क्लीनिक एवं दवाई की जाती है।वही बात की जाए हनुमना मुख्य बाजार में मिर्जापुर मार्ग स्थित हनुमाना लक्ष्मी नारायण मंदिर के सामने संचालित झोलाछाप डॉक्टर के द्वारा जहां ग्रामीण क्षेत्र की भोली भाली जनता को गुमराह किया जा रहा है।जहां बीएमओ एवं जिले के आला अधिकारी की लापरवाही सामने आई है।सवाल खड़ा हो रहा है।कि इन झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है।

Leave a Reply

Related Articles