सीधी

MP REWA NEWS : रिश्वतखोर डॉक्टर को लोकायुक्त ने 20 हजार रिश्वत लेते दबोचा

MP REWA NEWS: Lokayukta caught bribery doctor taking 20 thousand bribe

Rewa News MP : मध्य प्रदेश में सरकारी कर्मचारी और अधिकारी लगातार रिश्वतखोरी कर रहे हैं . लोकायुक्त की टीम लगातार हर जिले में दबिश देकर रिश्वतखोरो को गिरफ्तार कर रही है.

ताजा मामला मध्य प्रदेश के सीधी(Sidhi) जिले का है, जहां पर एक डॉक्टर की इंसानियत मर गई , वह मृतक व्यक्ति की पीएम रिपोर्ट बनाने के लिए ₹50000 की रिश्वत मांगी , जिसके बाद आज 50 हजार लेते हुए गिरफ्तार कर लिया गया.

लोकायुक्त(Rewa LOKAYUKT police )पुलिस द्वारा सीधी जिले में सुबह एक कार्यवाही की गई है। सुबह पटवारी को पांच हजार की रिश्वत लेते पकड़ा गया तो वहीं अब देर शाम करीब 8 बजे बीएमओ को 20 हजार की रिश्वत लेते ईओडब्ल्यू ने रंगे हाथ धर दबोचा।

बता दें कि फरियादी राजेश यादव पिता रमेश यादव के भाई सुरेश यादव की दिनांक 18 अगस्त 2022 को पानी में डूबकर मृत्यु हो गई थी। शासन द्वारा पानी से डूबने पर मृत्यु होने पर परिजनों को 4 लाख राहत राशि दिए जाने का प्रावधान है, जिसके लिए डॉक्टर के द्वारा बनाई गई पीएम रिपोर्ट की आवश्यकता होती है।

डॉक्टर प्रशांत तिवारी ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर रामपुर नैकिन द्वारा पीएम रिपोर्ट नहीं बनाई जा रही थी और पीएम रिपोर्ट तैयार कर देने के बदले रिश्वत की राशि 50,000 की मांग की जा रही थी।

फरियादी ने आज दिनांक 14 सितंबर 2022 को प्रथम किस्त 20,000 आरोपी डॉक्टर प्रशांत तिवारी को देने गया तो डॉक्टर द्वारा प्रमोद कुशवाहा जो कि डॉक्टर के घर पर खाना बनाता है उसको देने को कहा जैसे ही फरियादी प्रमोद कुशवाहा को रुपए दीया तभी इओडब्ल्यू की टीम ने आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

रीवा ईओडब्ल्यू टीम के निरीक्षक अरविंद दुबे, निरीक्षक मोहित सक्सेना, निरीक्षक प्रवीन चतुर्वेदी, उपनिरीक्षक सीएल रावत, उपनिरीक्षक आशीष मिश्रा, उपनिरीक्षक अभिषेक पांडेय,उपनिरीक्षक श्रीमती गरिमा त्रिपाठी, एएसआई संतोष पांडेय, आरक्षक चालक संतोष मिश्राष्की सराहनीय भूमिका रही।

REWA, #REWA MP, #SIDHI, REWA ME LOKAYUKT KI KARYVAHI

Related Articles