Vindhya News (Rewa News ) रीवा की खबररीवाविंध्य

रीवा में दो समुदायों को लड़ाने की साजिश का पर्दाफाश, देवताओं पर अभद्र टिप्पणी

Conspiracy to fight two communities exposed in Rewa, indecent remarks on gods

रीवा में BJP विधायक के भतीजे की करतूत हिन्दू देवी-देवताओं का किया अपमान

ब्राह्मणों के लिए बोली बुरी बात, निर्वाचित जनपद सदस्य सहित दो साथियों के खिलाफ FIR दर्ज

MP REWA NEWS : रीवा। जिले की लालगांव चौकी पुलिस ने हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान करने वाले निर्वाचित जनपद सदस्य सहित दो साथियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। सूत्रों की मानें तो भाजपा विधायक का भतीजा 23 अगस्त को व्हाट्सएप ग्रुप में ब्राह्मणों और भगवान शिव को अपमानित करने वाली कई पोस्ट की। जिसको साथियों ने समर्थन किया।


देवी देवाताओं के बारे में की गई, टिप्पणी को लेकर ब्राह्मण संगठन ने नाराजगी जाहिर की। इसकी शिकायत पहले भोपाल में दर्ज कराई गई। सोशल मीडिया में मच रहे बवाल को देखते हुए एसपी नवनीत भसीन ने ब्राह्मण समाज के पदाधिकारियों को बुलाया। 27 अगस्त को एफआईआर दर्ज कर 28 अगस्त की शाम एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जबकि दो आरोपी अभी फरार है। इनको पकड़ने के लिए कई टीमे लगी है।

ये है मामला


शिकायतकर्ता प्रभूदत्त दुबे ने बताया कि रौरा उन्मूलन नाम से व्हाट्सएप में एक ग्रुप है। जिसमे 150 लोग विभिन्न समुदायों के लोग सम्मिलित है। इस ग्रुप में 23 अगस्त को सुबह 7.51 बजे गंगेव जनपद के वार्ड क्रमांक 6 से सदस्य अखिलेश कुमार पटेल ने हिन्दू देवी देवताओं की एक सूची बनाई। सभी को बलात्कारी कहकर संदेश पोस्ट किया था। अपमानजनक पोस्ट पढ़ने के बाद ग्रुप में जुड़े हिन्दू धर्म अनुलम्बियों को भारी आघात लगा।

विरोध करने पर धमकी


पुलिस को शिकायतकर्ता ने बताया कि पोस्ट का विरोध करने पर रामजी पटेल नाम के युवक ने धमकी दी। साथ ही शिवलिंग की मर्यादा के खिलाफ एक अन्य पोस्ट कर दी। शिव जी को अपमानित करते हुए अखिलेश कुमार पटेल एक बार फिर अभद्र पोस्ट का समर्थन किया। इसके बाद ग्रुप के ही मुकेश चन्दानन ने शिवलिंग के उपर पैर रखकर अपमानित करने वाली पोस्ट डाली।

दो वर्गों को लड़ाने की कोशिश


दावा किया जा रहा कि तीनों आरोपियों ने जान बूझकर दो बड़े वर्गों के बीच संघर्ष पैदा करने की कोशिश की गई है। ऐसे में रौर उन्मूलन व्हाट्सएप ग्रुप जुड़े अन्य वर्गों के लोगों ने अश्लील टिप्पणी की निंदा की है। विरोध करने वालों में मुकेश कुमार द्विवेदी, कृष्णकान्त मिश्रा, श्रवण कुमार गौतम, अश्वनी कुमार मिश्रा, विवेकानन्द तिवारी का नाम शामिल है। सभी ने एक स्वर में धार्मिक भावनाओं को अपमानित करने पर लालगांव चौकी में शिकायत दर्ज कराई।

तीनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज, एक गिरफ्तार


एसपी नवनीत भसीन ने संवेदनशीलता के साथ प्रकरण दर्ज करने के निर्देश चौकी प्रभारी को दिए। साथ ही क्षेत्र के लोगों से शांति व्यवस्था को कायम रखने की अपील की है। चौकी पुलिस ने आरोपी अखिलेश पटेल निवासी देवास, रामजी पटेल निवासी रौरा कोठार और मुकेश चंदानी निवासी देवास के विरुद्ध आईपीसी की धारा 295, 153, 34 एवं 67 आईटी एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना में लिया। 28 अगस्त की शाम तक एक आरोपी मुकेश चन्दानन को गिरफ्तार कर लिया है।

ALSO READ THIS ARTICLE

Rewa News:शौचालय के लिए टूटने की कगार पर पहुंचा नवदम्पति का परिवार ससुराल में नहीं है टायलेट

Rewa News :जंगल में बकरी के साथ दरिंदो ने किया दुष्कर्म,हालत नाजुक

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.