भोपाल

MP News: रंगीन मिजाज शिक्षक ने शिक्षा के मंदिर में छात्रा संग कर दिया कांड

MP शिक्षा के मंदिर में रंगीन मिजाज प्राचार्य, उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी के सैंकड़ों बच्चे पहुंचे कलेक्ट्रेट; गिरफ्तारी और निलंबन की मांग तेज
Colorful mood principal in the temple of education, hundreds of children of excellent school Seoni reached collectorate; Demand for arrest and suspension intensified

MP News Today : सिवनी। उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी (Excellence School Seoni) की कक्षा ग्यारहवीं की 16 वर्षीय नाबालिग छात्रा के बनाए गए प्रोजेक्ट की जांच के दौरान सभी छात्राओं के बाहर जाने के बाद कमरे में बचे एकमात्र छात्रा के साथ स्कूल के प्राचार्य द्वारा छेड़छाड़ किए जाने का मामला सामने आया है।

पीड़िता छात्रा (Students )व परिजनों द्वारा महिला थाना में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। इस मामले में अतिरिक्त पुलिस(MP POLICE ) अधीक्षक श्याम कुमार मरावी ने बताया कि शिकायत के आधार एफ आई आर दर्ज कर लिया गया है तथा मामले की जांच जारी है.

Sivni MP NEWS:TEACHER RAPE STUDENTS

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय के उत्कृष्ठ विद्यालय के प्राचार्य महेश गौतम के विरुद्ध महिला थाना सिवनी में छात्रा के साथ छेडछाड करने के आरोप में 25 नवंबर की रात अपराध दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार 25 नवंबर 2022 को उत्कृष्ठ विद्यालय सिवनी में पदस्थ प्राचार्य महेश गौतम ने अध्ययनरत कक्षा 11 वीं की 16 वर्षीय छात्रा के साथ अशोभनीय हरकत करते हुए छेडछाड किया था।

घर आने के बाद छात्रा ने आप बीती घटना आसपास के लोगों से बतायी तो परिचितों ने छात्रा के साथ महिला थाना पहुंचकर घटना की जानकारी देते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है।

ALSO

देवर ने रात में भाभी के प्राइवेट पार्ट पर डाल दिया ये…

महिला पुलिस(MP LADY POLICE ) थाना सिवनी अंतर्गत उत्कृष्ठ विद्यालय सिवनी के प्राचार्य महेश गौतम के विरुद्ध भादवि की धारा 354, 354 (क), 506, लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 की धारा 7, 8, 9एफ, 10, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जन जाति अधिनियम की धारा 3 (1), (डब्लू), (आई), (2), (व्हीए) के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

प्रोजेक्ट की हो रही थी जांच

वहीं इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि छात्रा की शिकायत के अनुसार उत्कृष्ट विद्यालय के विद्यार्थियों को प्रोजेक्ट दिया गया था। अपनी च्वाइस के विषय के अनुसार प्रोजेक्ट बनाकर लाने को सभी विद्यार्थियों से कहा गया था।

शुक्रवार को कक्षा ग्यारहवीं के विद्यार्थियों ने जब अपना प्रोजेक्ट दिखाया तो सभी के प्रोजेक्ट देखने के बाद सभी विद्यार्थी जब कक्षा से बाहर जा चुके थे तथा उक्त कक्षा में एकमात्र छात्रा मौजूद थी तभी उत्कृष्ट विद्यालय के प्रचार ने उसके साथ छेड़छाड़ किया।

लिए जाएंगे बयान –

इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शिकायत के बाद अब छात्रा के कथन होना है वीडियोग्राफी होना है साथ ही न्यायालय में कथन होगा तथा परिजनों शिक्षकों व विद्यार्थियों के भी कथन लिए जाएंगे।

छात्रा द्वारा शिकायत की गई है मामला पंजीबद्ध कर लिया गया है। प्रदीप बाल्मिक महिला थाना प्रभारी सिवनी।

एबीवीपी ने सौंपा ज्ञापन –

उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी में वीं की छात्रा के साथ दुर्व्यवहार का मामला सामने आने के बाद अखिल विद्यार्थी परिषद ने एक ज्ञापन सौंपकर संस्था के प्राचार्य महेश गौतम के निलंबन व गिरफ्तार किए जाने की मांग की है।

ज्ञापन में बताया गया कि कक्षा 11 वी की छात्रा को प्राचार्य द्वारा टारगेट करके उसे प्राचार्य रूम में छात्र एवं छात्रा को एक साथ बुलाया जाता है तत्पश्चात छात्र को तुरंत आप की फाइल चेक हो गई करके छात्र को तुरंत के बाहर निकाल दिया जाता है एवं छात्रा को फाइल चेक करने के विषय से प्राचार्य कक्ष में ही एमके गौतम ने रोक लिया एवं उसके साथ दुर्व्यवहार करने का प्रयास किया।

अखिल विद्यार्थी परिषद ने कहा कि इस तरह से जब किसी स्कूल परिसर का विषय सामने आयेगे तो किस प्रकार छात्राएं अपने आप को स्कूल में भी सुरक्षित महसूस करेंगी। आगे कहा कि ऐसे ही कुछ शिक्षकों की वजह से शिक्षण परिसर बदनाम होता है इस विषय को संज्ञान में लेते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कलेक्टर सिवनी के नाम ज्ञापन सौंपा।

विभाग छात्र प्रमुख नेहा कश्यप ने कहा कि जल्द से जल्द आरोपी का गिरफ्तार किया जाए तथा निलंबित किया जाए, अन्यथा विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन करेंगी।

ज्ञापन में सिवनी जिले के जिला संयोजक नितेश ठाकुर, विभाग छात्रा प्रमुख नेहा कश्यप, नगर मंत्री हर्ष अग्रवाल, अंकुश वैश, कुणाल यादव, आनंद झारिया, अंकुश यादव, सचिन, सृष्टि नाग, प्रशांश उपाध्याय आदि समस्त विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता एवं स्कूल परिषद के सभी विद्यार्थी ज्ञापन सौंपने के दौरान शामिल रहे।

ALSO READ THIS ARTICLES

Crime News: दादा की हैवानियत, पोती से अकेले में किया दुष्कर्म

Gangrape News: सॉफ्टवेयर इंजिनियर को सूनसान जगह ले जाकर 10 लोगों ने किया गन्दा काम.. इज्जत तार -तार

MP POLICE, #MP SAMACHAR, #SIVNI TEACHER RAPE CASE, #MP NEWS TODAY,

Leave a Reply

Related Articles