News

MP News: गृहमंत्री का बड़ा ऐलान, जानिए पूरा मामला

MP : प्रदेश में ऑनलाइन गेम्स पर जल्द लगेगा प्रतिबंध. जानिए क्या कहा गृहमंत्री ने

MP NEWS HINDI : मध्य प्रदेश (MADHYAPRADESH ) में ऑनलाइन गेम्स पर जल्द प्रतिबंध लगेगा इसे लेकर प्रदेश सरकार ने प्रस्ताव तैयार कर लिया है.

अब जल्द ही ऑनलाइन गेम्स पर प्रतिबंध लगाया जाएगा. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा(home Minister Narottam Mishra ) ने ऑन लाइन गेम्स के प्रतिबंध को लेकर प्रस्ताव तैयार करने की जानकारी दी।

मप्र.गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा(Narottam Mishra ) ने रविवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि हमने ऑनलाइन गेम्स के प्रतिबंध के प्रारूप को अंतिम रूप दे दिया है. अब यह कानून के दायरे में आ जाएगा. पूर्व के जुआ एक्ट को संबोधित करके वरिष्ठ सचिवों की समिति के पास भेजा जा रहा है. इसके बाद प्रस्ताव को कैबिनेट में लाया जाएगा. मिश्रा ने कहा कि रेग्गुलेटरी बॉडी बनाने में भी इसमें विचार है. ऑनलाइन गेम्स मध्य प्रदेश में प्रतिबंधित कैसे होंगे इसका प्रस्ताव वरिष्ठ समिति के पास जा रहा है।

Rewa News: रीवा कलेक्टर ऑफिस पहुचे ‘भूत’.. जानिए पूरा मामला

भोपाल में फ्री फायर गेम्स ( Free fire game ) खेलने वाले पांचवी कक्षा के बच्चे की मौत के बाद प्रदेश में ऑनलाइन गेम्स के नियंत्रण और रोक लगाने के लिए कानून बनाने की घोषणा की गई थी. इसके बाद से सरकार इसका प्रारूप तैयार करने की कार्रवाई कर रही थी.

अब गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि ऑनलाइन गेम्स(Online Game ) पर प्रतिबंध का प्रारूप तैयार कर लिया है. इसके लिए जल्द ही प्रदेश में कानून लागू होगा। इस कानून के लागू होने से ऑनलाइन गेम्स खिलाने वाली कंपनियों पर शिकंजा कसा जा सकेगा और ऑनलाइन गेम्स पर रोक लगेगी.

ALSO READ THIS ARTICLES

Rewa News: सेमरिया विधायक केपी त्रिपाठी जल्द होंगे गिरफ्तार? जानिए पूरा मामला

Rewa crime:देवर के प्यार में पागलभाभी ने किया पति की निर्मम हत्या.. ऐसे हुआ खुलासा

HF DELUXE BIKE: मात्र 21 हजार में मिल रही HF deluxe SELF स्टार्ट बाइक, ऐसे ख़रीदे

mpnews, #Mpbreaking news, #vindhya, #rewa,

Leave a Reply

Related Articles