रीवा

Rewa News :रीवा लोकायुक्त ने रेंजर को रिश्वत लेते रंगेहाथ दबोचा, मचा हड़कंप

Rewa News : (रीवा न्यूज़ )/ जिले के जनपद पंचायत सिहावल में रीवा लोकायुक्त पुलिस द्वारा एक भ्रष्टाचारी रेंजर को बेनकाब किया है।

Rewa News सूत्रों की मानें तो वन परिक्षेत्र सिहावल (संजय टाइगर रिजर्व) जिला सीधी के रेंजर को लोकायुक्त पुलिस ने 20 हजार रूपए की रिश्वत लेते ट्रैप किया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी रेंजर जेसीबी मशीन को छोड़ने के एवज में रिश्वत मांगी गई थी, जहां 20 हजार रूपए पहले ले चुका था।

Rewa News फिर भी जेसीबी मशीन नहीं छोड़ रहा था। तब किसान विवश होकर लोकायुक्त एसपी रीवा के पास पहुंचकर शिकायत की, जहां आवेदन का सत्यापन कराने पर शिकायत सही पाई गई। जिसपर लोकायुक्त टीम द्वारा रविवार की रात करीब 8 से 9 बजे के बीच रेंजर के सरकारी आवास में रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया, लोकायुक्त टीम ने रेंजर को लेकर विश्राम गृह पहुंची है। जहां भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है।

40 हजार की हुई थी डिमांड


पीड़ित किसान ने बताया कि आरोपी रेंजर जप्त जेसीबी मशीन को छोड़ने के एवज में 40 हजार रूपए की मांग की थी, इससे पहले 20 हजार रूपए ले चुका था,

तभी भी जेसीबी मशीन नहीं छोड़ा। सत्यापन उपरांत शिकायत सही पाए जाने पर रविवार की रात ट्रैपिंग के लिए डीएसपी प्रवीण सिंह परिहार के मार्गदर्शन में निरीक्षक प्रमेन्द्र कुमार और उप निरीक्षक आकांक्षा पाण्डेय के नेतृत्व में 15 सदस्सीय टीम भेंजी गई थी।

सरकारी आवास में रिश्वत लेते पकड़ाया


Rewa News एसपी ने बताया कि रेंजर बड़ा सातिर ही था बार-बार पीड़ित से रिश्वत के रूपए लेने के लिए छकाता रहा। जबकि पहले भी 20 हजार रूपए ले चुका था। अंततः रात में 8 बजे के बाद सरकारी आवास में मिलने के लिए बोला।

ऐसे में ग्राम सिहावल स्थित शासकीय माकान से कुछ दूर लोकायुक्त की टीम सिविल कपड़ों में तैयार बैठी थी। जैसे ही किसान रिश्वत के रूपए देकर लौटा तभी पीछे से लोकायुक्त पहुंच गई।

वही रीवा लोकायुक्त एसपी ने बताया कि रविवार की रात गोपाल उईके वन परिक्षेत्राधिकारी (संजय टाइगर रिजर्व) जिला सीधी को 20 हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है।

Rewa News उसके खिलाफ शिकायत कर्ता राधे राम सिंह गुर्जर पिता तीरथ प्रसाद गुर्जर निवासी ग्राम बग्दरा पोस्ट कुलकबार तहसील चितरंगी जिला सिंगरौली ने कुछ दिन पहले रीवा एसपी कार्यालय पहुंचकर शिकायती आवेदन दिया था।
मामले की उक्त जानकारी एस पी गोपाल सिंह धाकड़ लोकायुक्त रीवा ने दी है।

ALSO Rewa News :रीवा में कुत्तों और बिल्ली के लिए बना शौचालय ? ये है पूरा मामला

Leave a Reply

Related Articles