भोपाल

Bhopal Samachar : वाल्मी संस्थान की पहल से सजा फागोत्सव

भोपाल। (Bhopal News ): वाल्मी संस्थान के तत्वावधान में इकोलॉजिकल ऑक्सीजन पार्क एवं इको विलेज भ्रमण, ट्रैकिंग का आयोजन किया गया है.

वाल्मी संस्थान की संचालक उर्मिला शुक्ला एवं डॉ. सुधा वैश्य प्रिंसिपल डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी साइंस के संयुक्त प्रयास से निःशुल्क आयोजन किया गया है.

घूमने- फिरने व पर्यावरण को नजदीक से देखने समझने वालों के लिए अच्छा मौका है. वे www.mpwalmi.org लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.


कार्यक्रम का उद्देश्य फ़ागुन के वसंत परिधानों, भूमि जल प्रबंधन के बारे में जानकारी मुहैया कराना है. इस दौरान लोक नृत्य, वाद्य, गान की झलकी प्रस्तुति की जाएगी।

बता दें यह आयोजन 18 मार्च से लगातार चल रहा है। शुक्रवार को शिविर में श्यामा प्रसाद मोख़र्जी साइंस कॉलेज के प्रो.यस डी सिंह व प्रो.धीरेंद्र पटेल पहुँचे.

उन्होंने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन वर्षों तक चलना चाहिए. इस दौरान वाल्मी संस्थान की ओर से जल एवं भूमि संरक्षण के क्षेत्र में किये जा रहे नवाचार के बारे में अभिषेक गुप्ता, सारिका सिंह, एस के श्रीवास ने जानकारी दी. कार्यक्रम में 40 से अधिक छात्र छात्राओं ने भाग लिया.

वर्जन


प्रकृति के बारे में जानने का मौका मिला। यहां के गॉर्डन मनभावन लगे. मैं बहुत सुकून महसूस कर रही हूँ. संस्थान की ओर से अच्छी पहल की गई है

शशि पांडेय स्टूडेंट
एमएससी
Rewa News : परदेस से घर आ रहा युवक रास्ते में फन्दे में झूला, ये रहा मामला

One Comment

Leave a Reply

Related Articles