रीवा

REWA NEWS : बहनों ने कलाई में राखी बांध शिवराज भैया का किया धन्यवाद

Ladli behna yojna : जन सेवा मित्रों ने की अनोखी पहल,बहनों ने कलाई में राखी बांध शिवराज भैया का किया धन्यवाद

Ladli behna yojna : मुख्यमंत्री लाडली बहना (Ladli Behna Yojna) योजना समूचे मध्यप्रदेश में महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण के लिए सुचारू रूप से क्रियान्वयन हो रही है जिससे महिलाओं का स्वयं में आर्थिक रूप से विकास हो सके। इसी मद्देनजर अटल बिहारी बाजपेई सुशासन एवं नीति विश्लेषण केंद्र भोपाल में कार्यरत मध्यप्रदेश शासन के युवा मुख्यमंत्री जन सेवा मित्रों ने लाडली बहना योजना में अपनी अहम भूमिका निभाई है।

 

 

ladli behna yojna

 

जिसमें समग्र केवाईसी से लेकर बैंक डीबीटी एवं फॉर्म भरवाने तक के कार्य ग्राम पंचायत स्तर पर जन सेवा मित्रों ने किया है। इसीक्रम में रीवा जिले के सीएम फैलो अंबुज तिवारी के मार्गदर्शन में नईगढ़ी विकासखंड के जन सेवा मित्रों ने नगर परिषद नईगढ़ी में महिलाओं के सहयोग से अनोखी पहल के तहत मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का धन्यवाद ज्ञापन किया। जिसमें महिलाओं ने अपनी कलाई पर लाडली बहना योजना की राखी बांध कर अपने शिवराज भैया का आभार प्रगट किया।

 

 

 

 

 

नईगढ़ी के जन सेवा मित्रों के द्वारा मुख्यमंत्री के संदेश पेड़ लगाओ पर्यावरण बचाओ के तहत महिलाओं को पौधे भेंट किए एवं पर्यावरण के प्रति महिलाओं को जागरूक करने का कार्य किया। इस समुचित आयोजन में नईगढ़ी के जन सेवा मित्र अस्तुति मिश्रा खुशबू द्विवेदी श्रुति तिवारी चंदन पाण्डेय त्रिलोक नारायण मिश्रा संदीप चतुर्वेदी ने मुख्य भूमिका निभाई। जन सेवा मित्रों की इस अनोखी पहल को देख महिलाओं में काफी उत्साह देखने को मिला। ऐसे कार्य निश्चित ही महिलाओं के चेहरे पर खुशियां लाने के लिए कारगर साबित हुए है।

 

 

 

गौरतलब है की मध्यप्रदेश शासन ने समाज के हर वर्ग हर व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए सरकार की सहायता हेतु मुख्यमंत्री जन सेवा मित्रों का चयन किया है जो प्रशासन के साथ मिलकर जन जन तक योजनाओं को पहुंचाने का कार्य कर सकें और युवाओं का स्वयं में व्यक्तित्व विकास हो सके। जन सेवा मित्रों के इस आयोजन के उपरांत नगर परिषद नईगढ़ी के पदाधिकारियों ने लाडली बहना योजना की टी शर्ट मित्रों को भेंट कर आभार प्रगट किया।

 

Rewa Viral Video : रीवा में पीएम मोदी (MODI)ने फ़ेंका जुमला?, सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियो

Related Articles