Sports

Ipl auction 2024:मिचेल स्टार्क बने आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी

Ipl auction 2024:पैट कमिंस को सनराइज हैदराबाद ने 20 करोड़ में खरीदा

 

 

 

 

Ipl auction 2024:आईपीएल 2024 की नीलामी चल रही है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मिचेल स्टार्क ने बाजी मारते हुए 2024 आईपीएल की नीलामी में इतिहास बनाया है. इससे पहले की सभी नीलामी में सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं.

मिचेल स्टार्क कोकोलकाता ने 24.75 करोड़ की बोली लगाकर अपनी टीम का हिस्सा बनाया है. इसके साथ ही कमिंग ने सैम करन का रिकॉर्ड तोड़ दिया. जो पहले इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे.

पैट कमिंस को बोली लगाने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भी बोली लगाई थी.लेकिन लास्ट समय में सनराइज हैदराबाद ने जीत हासिल किया. जिन्होंने आईपीएल का अब तक का सबसे महंगा खिलाड़ी अपने नाम किया है.बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस ने भारत के खिलाफ विश्व कप फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को वर्ल्ड कप चैंपियन बनाया.इसके बाद से ही ऐसे कयास लगाए जा रहे थे की पैट कमिंस की आईपीएल नीलामी में महंगी बोली लगाई जाएगी. कमिंस का बेस प्राइस 2 करोड़ रखा गया था उनकी पहली बोली चेन्नई सुपर किंग्स ने 7 करोड़ 60 लाख रुपए की लगाई थी.

 

 

शार्दुल और रचिन को चेन्नई ने बनाया टीम का हिस्सा

बता दें कि शार्दुल ठाकुर और रचिन रविंद्र को चेन्नई सुपर किंग ने अपनी टीम का हिस्सा बना लिया है. शार्दुल ठाकुर 2023 आईपीएल में कोलकाता का हिस्सा थे इस साल 2024 आईपीएल में शार्दुल ठाकुर चेन्नई के तरफ से खेलेंगे.बता दे की शार्दुल ठाकुर को चेन्नई सुपर किंग्स ने चार करोड रुपए में खरीदा है.

 

इसके अलावा वर्ल्ड कप 2023 में धमाल मचाने वाले न्यूजीलैंड के क्रिकेटर रविंद्र को चेन्नई सुपर किंग्स ने एक करोड़ 80 लाख रुपए में खरीद कर अपनी टीम का हिस्सा बनाया है. बता दें कि 2024 आईपीएल भारत में खेले जाएंगे. जिसमें क्रिकेट के चाहने वाले फैंस को 2 महीने तक क्रिकेट का रोमांच देखने को मिलेगा. आईपीएल टूर्नामेंट में भारत सहित दुनिया भर के खिलाड़ी भाग लेते हैं. और आईपीएल भारत के साथ दुनिया भर में देखा जाता है.

 

Ipl 2024 auction player list:आईपीएल ऑक्शन में किन- किन खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी ने खेला दांव देखें पूरी लिस्ट

Leave a Reply

Related Articles