Gadget

Old Coin for 1 rupee :15 लाख में बिक रहा है यह सिक्का

Old Coin for 1 rupee : This coin is being sold for 15 lakhs

Old Coins of 1 rupee – सीक्के के बदले लाखों औऱ करोड़ो रूपये मिल रहे है, लेकिन आपको सुनकर हैरानी हो रही होगी कि क्या ये फालतू बाटे है, लेकिन ये बिल्कुल सच है कि आप पुराने सिक्के जो अब देखने के लिए भी नहीं मिलते है, उन सिक्कों से लोग लाखों औऱ करोड़ो रूपये कमा रहे है। अगर आपके पास भी ये पुराने सिक्के है तो आप भी सेकेंडो में मालामाल बन सकते है।

how to sale old coin in 15 lakh

लेकिन ये पुराने सीक्के औऱ नोट दुर्लभ होने के कारण देखने को भी नहीं मिल पाता है। आपको बता दे कि आज – कल अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ऊंची कीमतों पर पुराने नोट औऱ सिक्कों को खरीदा औऱ बेचा जा रहा है, जिससे लोगों को इसका बहुत बड़ा फायदा मिल रहा है।

OLD COIN SELL HOW TO SELL
OLD COIN SELL HOW TO SELL

और मिनटों में अमीर बन सकते है, अगर आपके पास भी इस पुराने नोट और सिक्के है. तो यह खबर आपके लिए वरदान साबित होने वाले है, आप एक रुपये के पुरााने सीक्के औऱ 1 रुपये के नोट के बदले आपको करोडों रुपये मिल सकते है, जी हाँ आपने बिल्कुल सही सुने आप 1 रुपये के बदले करोड़ो रूपये कमा सकते है।

old coin selling

आपको सुनकर के ये बकवास लग रहा होगा लेकिन, ये सच है अगर आपके पास भी इस तरह के दुर्लभ सिक्के है तो आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते है, मिनटों में।

इसके लिए आपको क्या करना होगा , इसका पूरा जानकारी यहाँ आपको देखने को मिल जायेगा इस आर्टिकल में, उसके बाद आप अपना सिक्के को आसानी से बेच सकते है।

जो भी व्यक्ति अगर पुराने सीक्के और पुराने नोट को काभी लम्बे समय से सम्भाल कर रखें हुए है। तो आज वही पुराने सीक्के और नोट आपके भाग्य यानि तकदीर के रेखा को बदलने वाला है. औऱ आप पुराने सीक्के और नोट के बदले करोड़ो रूपये कमा सकते है।

जाने कैसे बेचे सकते हैं, पुराने नोट औऱ सिक्को को

अगर आप सभी में किसी के पास भी पुराने सिक्के और नोट है तो आप उन्हें ऑनलाइन के माध्यम से बिक्री आसानी से कर सकते हैं। औऱ उसके बदले आप लाखों रुपए कमा सकते है। पुराने नोट और सिक्को को बेचने के लिए सबसे पहले Google पर सर्च करें ebay या इसके अलावा कुछ ब्रोकर ऐसे भी हैं जो इन्हें खरीदना पसंद करते हैं।

औऱ आप ब्रोकर के माध्यम से भी बेच सकते है. औऱ आप आर्टिकल के अंत में दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी आप अपने नोट और सिक्कों की कीमत जान सकते हैं। और बेच सकते है. औऱ लाखो- करोड़ो रूपये कमा सकते है, औऱ मालामाल बन सकते है।

ऐसे दुर्लभ नोट और सीक्के को बेचने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। आप इसे अपने घर बैठे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से ईबे और क्लिक इंडिया जैसी साइट्स पर बेच सकते हैं।

यहां पर लोग दुर्लभ नोट और सिक्को की तलाश में रहते हैं। औऱ उन्हें जो नोट्स चाहिए थे और वो नोट मिल जाते है तो वे आपके नोटों के बदले आप जितना मांगेंगे उतना पैसा आपको दे देंगे । यानि आप अपनी सीक्के और नोटों की कीमत खुद तय कर सकते है। आप पुराने नोटों औऱ सिक्को को क्लिक इंडिया पर व्हाट्सएप के जरिए भी बेच सकते हैं।

ये 1 रुपये के पुराने चांदी के सिक्कों की कीमत क्या हो सकते है-

ये दुर्लभ 1 रुपये के पुराने सिक्को की कीमत 5 लाख रुपये तक हो सकती है, लेकिन यह कीमत विक्रेता और खरीदार पर निर्भर करती है। आप चाहे तो इसे और अधिक कीमतों पर बेच सकते है।

पुराने सिक्कों की बात करें तो अंतरराष्ट्रीय बाजार में इनकी अलग से नीलामी की जाती है। और वैष्णो देवी की छवि वाले सिक्के घर में पूजा मंदिर के अंदर रखे जाते हैं। जिसके चलते इस सिक्को को काभी खोजने पर भी नहीं मिल पाते है. जिसके चलते इन सिक्कों की कीमत काफी ज्यादा होते है।

अगर आपके पास भी माता वैष्णो देवी का यह सिक्का है तो आपको इस सीक्के के बदले 10 लाख रुपये तक मिल सकते है। इन सिक्कों को खरीदने के लिए लोग लाखों- करोड़ो रूपये तक की नीलामी करते हैं।

और अगर खुदाई में मिले दुर्लभ सिक्के अगर आपके पास है तो ये सीक्के 10 करोड़ रुपये तक में बिकते हैं। जो कि आपको मिनटों में भाग्य को बदलने वाला हैं. औऱ आप मालामाल बन सकते है।

नोट- लेकिन ये सिक्के की खास विशेषता यह है कि यह 1 रुपये का सिक्का ब्रिटिश काल का होने चाहिए और 175 एसएससी के स्वामित्व में आया था। तभी इसके बदले करोड़ो रूपये कमा सकते है.

हमे पुराने दुर्लभ सिक्को औऱ नोटों के बेचने के लिए क्या करने होंगे –

◆ पुराने नोट और सीक्के बेचने के लिए सबसे पहले आपको नीचें दिए गये लिंक पर जाकर क्लिक करने होंगे।

या आप गूगल पर सर्च करें- ebay.com

उसके बाद

★ सबसे पहले आप eBay पर एक विक्रेता के रूप में खुद को पंजीकृत यानि रजिस्टर करें।

उसके बाद

★ अपना विवरण सभी- सही भरकर अपना उपयोगकर्ता खाता बनाएं।

उसके बाद

★ इसके बाद नोट या सिक्को के दोनों तरफ की फोटो बिल्कुल साफ-साफ किक्लिक करके अपलोड करें।

उसके बाद

★ अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करें।

उसके बाद

★ आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेबसाइट पर सबमिट करें।

उसके बाद

★ अब आपकी प्रोफाइल यहां सभी को दिखाई देने लगेगी।

उसके बाद

★ जो कोई भी ये दुर्लभ सीक्के औऱ नोट खरीदना चाहता है वह आपसे संपर्क करेगा.

ALSO READ THIS ARTICLES

HF DELUXE BIKE: मात्र 21 हजार में मिल रही HF deluxe SELF स्टार्ट बाइक, ऐसे ख़रीदे/

#old coin, #old coin selling,

Leave a Reply

Related Articles