सीधी

Sidhi MP NEWS: 60 वर्षीय बुजुर्ग की पत्थर से निर्मम हत्या, ग्रामीणों ने किया चक्कजाम

MP SIDHI में आक्रोशित परिजनों ने सड़क पर शव रखकर कर रहे चक्का जाम

SIDHI MP NEWS : सिहावल। सीधी (Sidhi )जिले के जनपद पंचायत सिहावल क्षेत्र में थमता हुआ नहीं नजर आ रहा है वारदातों का कहर । एक बार फिर ऐसा ही ऐसा मामला प्रकाश में आया है।

क्या है पूरा मामला

 ऐसा मामला जिसे सुनकर आप अचंभित हो सकते हैं क्योंकि जब एक राह चलता व्यक्ति आज के आजाद भारत में अपने आप को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है।
MP SIDHI MURDER NEWS

पूरा मामला अमिलिया (SIDHI, AMILIYA)थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत हिनौती का है जहां युवक ने 60 वर्षीय बुजुर्ग को पत्थर से कई बार प्रहार कर लहूलुहान कर दिया।
घटना 13/अक्टूबर/2022 दिन गुरुवार की दोपहर के तकरीबन 1 बजे की बताई जा रही है।

ALSO READ

Sidhi News: 50 वर्षीय व्यक्ति की बिस्तर में मिली सिर कटी लाश, धारदार हथियार से निर्मम हत्या!

बाजार में निर्मम हत्या

बताते चलें कि मिली जानकारी के अनुसार, बुजुर्ग व्यक्ति मोहन साहू उम्र लगभग 60 वर्ष निवासी ग्राम पंचायत हिनौती जो रोजमर्रा की तरह बाजार से अपना काम कर घर जा रहा था कि अचानक मुकेश कोल नाम के युवक ने अचानक वृद्ध के सिर पर पत्थरों की बरसात कर कर दिया,

बाजार होने की वजह से ग्रामीण रामचंद्र साहू ने तत्काल हल्ला गुहार मचाया एवं आनन-फानन में घायल बुजुर्ग को प्राइवेट ऑटो से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिहावल ले गया जहां डॉक्टरों के द्वारा घायल बुजुर्ग का प्राथमिक उपचार किया गया, बुजुर्ग की स्थिति काफी नाजुक होने के करण जिसे सिहावल स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों ने जिला चिकित्सालय सीधी (Sidhi Hospital ) के लिए रेफर कर दिया।

बता दें कि बुजुर्ग की स्थिति इतनी गंभीर थी कि इलाज के दौरान घायल बुजुर्ग ने जिला चिकित्सालय में ही दम तोड़ दिया जहां सव परीक्षण उपरांत परिजनों को सौंप दिया गया,

वहीं शव को परिजनों के द्वारा हिनौती बाजार में  सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया गया। जिससे सिहावल से अमिलिया मार्ग थप्प हो गया  
मौके पर तहसीलदार माइकल तिर्की,अमिलिया एवं सिहावल की पुलिस स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए मौजूद रहे।

परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर पचास लाख की मांग कर रहे थे, जिस पर तहसीलदार माइकल तिर्की ने दस हजार की अंत्येष्टि सहायता राशि दिए जाने की बात कही है।

लेकिन परिजन किसी भी स्थिति में मानने को तैयार नहीं उनका कहना है कि परिवार के भरण-पोषण के लिए ₹10000 की राशि पर्याप्त नहीं है ₹राशि सरकार या प्रशासन के द्वारा दिलाई जाए।

उक्त घटना के संबंध में जानकारी पाते ही सिहावल विधायक कमलेश्वर पटेल ने दूर संचार के माध्यम से परिजनों से बात कर कहा कि
जो भी सहायता राशि होगी दिलवाई जाएगी। एवं आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की बात कही है।

दो थानों की पुलिस ने संभाला मोर्चा:- मामले को बढ़ता देख पुलिस अधीक्षक सीधी के द्वारा घटनास्थल पर अमिलिया एवं बहरी पुलिस को रवाना किया गया है जहां अब घटनास्थल पर अमिलिया एवं बहरी पुलिस के साथ-साथ सिहावल पुलिस भी मोर्चा संभाले हुए हैं तथा परिजनों को समझाइश दी जा रही है और चक्काजाम आंदोलन समाप्त करने के लिए कहा जा रहा है।

चौकी प्रभारी सिहावल फूलचंद बागरी ने कहे हैं कि मुझे जानकारी कल दोपहर 2:30 बजे परिजनों के द्वारा दी गई कि मोहन साहू उम्र 60 वर्ष निवासी ग्राम पंचायत हिनौती के ऊपर पत्थर से प्राणघातक हमला मुकेश कोल के द्वारा किया गया है तत्काल मैंने एफ आई आर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है जिसके विरुद्ध घायल व्यक्ति की मृत्यु के पश्चात दफा 302 कायम कर मामले की विवेचना की जा रही है।

फिलहाल इस पूरे मामले में पुलिस सक्रियता के साथ विवेचना कर रही है लेकिन अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि आरोपी व्यक्ति किस वजह से वृद्ध के ऊपर पत्थर से प्रहार कर निर्मम हत्या की है।

ALSO READ

MP Sidhi News: शौच के लिए गई महिला से गाँव के दरिंदे ने किया दुष्कर्म, न्याय के लिए भटक रही पीड़िता

#Sidhi, #Sidhi news,

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.