राष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीयरीवा

Rewa News : रीवा के कुलदीप ने IPL में किया कमाल, चटकाये कई विकेट 

REWA NEWS : रीवा के रहने वाले है कुलदीप सेन, गुजरात टाइटन के खिलाफ लिए 3 विकेट 

 

 

 

REWA NEWS: बुधवार को राजस्थान रॉयल्स ने गुजरात टाइटन के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 196 रन बनाया। उसके बाद गुजरात टाइटंस की टीम मैदान में उतरी लेकिन रीवा के खिलाड़ी कुलदीप सेन के आगे टिक नहीं सकी। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी कुलदीप सेन ( KULDEEP SEN) जिन्हें रेवांचल एक्सप्रेस के नाम से जाना जाता है। बुधवार को उन्होंने अपने प्रदर्शन से एक बार फिर सबको अचंभित कर दिया। लंबे समय के बाद वह बुधवार को आईपीएल के मैच में अंतरराष्ट्रीय मैदान पर दिखे। जहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए गुजरात टाइटन के कई खिलाड़ियों को ढेर कर दिया। कुलदीप सेन(KULDEEP sen ) ने अपनी शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन उस वक्त दिखाया जब गुजरात टाइटंस को इस अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी कुलदीप सेन जिन्हें रेवांचल एक्सप्रेस के नाम से जाना जाता है। लंबे समय के बाद वह बुधवार को आईपीएल के मैच में अंतरराष्ट्रीय मैदान पर दिखे। जहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए गुजरात टाइटन के कई खिलाड़ियों को ढेर कर दिया। कुलदीप सेन ने अपनी शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन उस वक्त दिखाया जब गुजरात टाइटंस को इस प्रदर्शन की खास जरूरत थी। बता दे किसके पहले भी एक बार कुलदीप सेन के शानदार प्रदर्शन की वजह से राजस्थान रॉयल्स को जीत का खिताब मिला था।प्रदर्शन की खास जरूरत थी। बता दे किसके पहले भी एक बार कुलदीप सेन के शानदार प्रदर्शन की वजह से राजस्थान रॉयल्स को जीत का खिताब मिला था।

 

हालांकि कुलदीप सेन अपने चौथे ओवर में में दबाव के चलते कॉन्फिडेंट नजर नहीं आए, और एक बार फ्री हिट भी डालनी पड़ी। हालांकि गनीमत रही की फ्री हिट बाल में मात्र दो रन मिले ।

 

 

रोमांचक हुआ 20वें ओवर में मुकाबला

 

आपको बता दे की शुरुआत के 10 ओवर में गुजरात टाइटंस की टीम लड़खड़ा गई थी, और लग रहा था कि हार जाएगी । लेकिन अगले कुछ ओवरों में रिकवर करते हुए बढ़त बना दिया । और मैच 20वें ओवर तक रोमांचक हो गया।

 

 

आवेश खान बॉलिंग कर रहे थे , स्ट्राइक पर राशिद खान बल्लेबाजी कर रहे थे, और पहली गेंद पर ही चौका जड़ दिया।

KULDEEP sen ipl cricketer

इसके बाद दूसरी गेंद पर दो रन मिले, तीसरी गेंद पर फिर से चौका जड़ दिया.

इसके बाद तीन बाल पर 5 रन चाहिए था।

चौथी वॉल पर एक रन लेकर राहुल तेवतिया को स्ट्राइक मिल गई , जिसके बाद पाँचवी बाल पर तीन रन लेने के प्रयास में रन आउट हो गए ।

और लास्ट गेंद में राशिद खान ने फिर से चौका जड़ दिया ।

इस तरह से गुजरात टाइटंस की टीम ने जीत हासिल कर लिया ।

 

REWA KULDEEP SEN
REWA KULDEEP SEN

 

 

बता दे की गुजरात टाइटंस के खिलाफ रॉयल राजस्थान का मैच इंदौर के अंतरराष्ट्रीय मैदान में बुधवार को खेला जा रहा था। जिसमें रॉयल राजस्थान ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 196 रन का स्कोर 3 खोकर बनाया था। गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 197 रनों का स्कोर चाहिए था। गुजरात की ओर से दोनों ओपनर साई सुदर्शन और सुभमन गिल बल्लेबाजी करने आए। एक समय था कि 8 ओवर बीत चुके थे और दोनों ही ओपनर बल्लेबाज मैदान में टिके हुए थे और गुजरात का स्कोर 64 रन पहुंच चुका था लेकिन एक भी विकेट नही गिरे थे। तभी राजस्थान के कप्तान संजू सैमसंग में रीवा के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी कुलदीप सेन को 9वा ओवर दिया। फिर क्या था कुलदीप में आते ही अपनी शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए दूसरी बॉल पर ही साइ सुदर्शन को पवेलियन वापस भेज दिया। इसके बाद कुलदीप ने अपने दूसरे ओवर की पहली ही बाल में M.WADE को आउट कर वापस पवेलियन भेज दिया। इसी ओवर की 4थी बाल में कुलदीप ने A.MANOHAR को आउट कर पवेलियन भेज दिया और गुजरात की टीम लड़खड़ा गई। एक के बाद एक विकेट लेकर कुलदीप ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए राजस्थान रॉयल्स को मजबूती प्रदान की। बताने के बुधवार को कुलदीप सेन ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ चार ओवर फेक जिसमें उन्होंने 41 रन देते हुए 3 महत्वपूर्ण विकेट झटके। और कुलदीप के द्वारा लिए गए इन 3 महत्व पूर्ण विकेट से राजस्थान रॉयल्स को जीत की कगार पर ला दिया हालाकि अंतिम ओवर में जीत के जरूरी 15 रन बनाकर गुजरात टाइटंस ने मैच जीत लिया।

 

Rewa News :वोटिंग से पहले जनार्दन सहित इन अपराधियों पर रीवा कलेक्टर का बड़ा एक्शन 

Leave a Reply

Related Articles