रीवा

Rewa news:रीवा RTO ने मोटरसाइकिल चालकों के लिए जारी किया निर्देश,उल्लंघन करने पर होगी चालानी कार्रवाई

Rewa news:नियमों का उल्लंघन करने पर होगी कानूनी कार्रवाई

Rewa news:रीवा आरटीओ ने मोटरसाइकिल चलाने वालों को सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाना अनिवार्य किया है. रीवा जिले में मोटरसाइकिल की चोरी को रोकने के लिए और सभी वाहनों की पहचान के लिए रीवा आरटीओ ने बड़ा निर्देश जारी किया है.नियम के उल्लंघन करने पर मोटरसाइकिल चालकों के ऊपर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है.बता दें कि शहर में आए दिन मोटरसाइकिल चोरी के मामले सामने आते रहते हैं.जिसे लेकर शहर की पुलिस परेशान रहती है.

रीवा आरटीओ ने जारी किया निर्देश

 

रीवा आरटीओ के जारी निर्देश के मुताबिक मोटरसाइकिल वाहन चालकों को सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाना अनिवार्य है.इस आदेश का पालन करने से वाहनों की चोरी होने से रोका जा सकता है.और गाड़ी की पहचान की जा सकती है.जिसमें 1 अप्रैल 2019 से खरीदे गए वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाई गई है.

रीवा, सतना,सीधी के मोटरसाइकिल चालकों को हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाना जरूरी

 

रीवा, सतना,सीधी और मऊगंज के मोटरसाइकिल चालकों को हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगना जरूरी है. नियमों का उल्लंघन करने पर रीवा आरटीओ कानूनी कार्रवाई कर सकता है. उच्चतम न्यायालय के आदेश के मुताबिक 15 दिसंबर तक हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने का आदेश जारी किया गया था.जिसे बढाकर 15 जनवरी 2024 कर दिया गया है.जिसकी प्रक्रिया आप अपने घर में बैठकर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के लिए आवेदन कर सकते हैं.

उच्च न्यायालय ने दिया था आदेश

 

उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार 15 दिसंबर तक हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने का निर्देश जारी किया गया था. जिसे अब बढाकर 15 जनवरी 2024 कर दिया गया है.परिवहन कार्यालय द्वारा अधिकृत एजेंसियों और दुकानों में निर्धारित राशि जमा करके हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाया जा सकता है.

ऐसे करें पंजीयन

 

 

पंजीयन की प्रक्रिया करने के लिए आप गूगल में जाकर बुकएचआरसी डॉट कॉम में लिखें Book my hsrp.com इंटर करने पर रजिस्ट्रेशन खिड़की खुल जाएगी.इसमें हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट कलर बॉक्स में जाकर बुक पर क्लिक करें.इस पर क्लिक के संबंध में बुकिंग के संबंध में विस्तृत जानकारी फार्म उपलब्ध होगा. इसमें राज्य का नाम गाड़ी का पंजीयन इंजन नंबर भरकर डालें.

15 जनवरी 2024 से पहले करें आवेदन

 

मोटरसाइकिल में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने की अंतिम तारीख 15 जनवरी 2024 रखी गई है.बताए गए स्टेप को फॉलो करके आप हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के लिए आवेदन कर सकते हैं.यह प्रक्रिया करने से आपकी मोटरसाइकिल चोरी होने का खतरा टल जाएगा.

 

Rewa airport news:रीवा एयरपोर्ट को लेकर आई बड़ी खबर

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.