रीवा

Rewa Hanumana News:हनुमना में चुनाव आयोग के निर्देशों का स्पष्ट उल्लंघन

संवाददाता : मो. रफीक


रीवा। (Rewa News) शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहाड़ी जिला रीवा मध्यप्रदेश जनपद पंचायत हनुमना पहाड़ी सेंटर में कुल,,,13,,, ग्राम पंचायतों के पंच, सरपंच पद हेतु नामांकन फार्म जमा करने की प्रक्रिया शुरू किया गया है.

नामांकन  पत्र दाखिल करने वालों की संख्या बढ़ी,
वहां  पर देखने को मिला कि
चुनाव आयोग द्वारा स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि ऐसे कर्मचारी जिनकी उम्र,,,60, वर्ष से अधिक है उनकी ड्यूटी चुनाव कार्य में न लगाई जाय,  किंतु सेन्टर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहाड़ी में देखा कि ऐसे,,ऐसे,, कर्मचारियों की ड्यूटी नॉमिनेशन  में लगाईं गई है जो रिटायर होने के करार पर हैं.

Rewa Hanumana News उन्हेें बगैर  चश्मे  के दिखाई भी नहीं देता,  बड़ी मशक्कत  के साथ ड्यूटी पर तैनात हैं.

यानी उनकी उम्र,,,62, वर्ष हो रही है
जो चुनाव आयोग के निर्देशों का पूरी तरह उलंघन किया जा रहा है

Rewa Hanumana News नामांकन फार्म जमा हो रहे सेन्टर पहाड़ी पर पंचों,, एवं,, सरपंचों की नामांकन फार्म सभी 13,, पंचायत के प्रत्यासियों द्वारा आवेदन पत्र दाखिल किया जा रहा है जिसमें बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ लगी रहती है
जो अभी तक लगभग-लगभग 50, पर्सेंट ही आवेदन पत्र दाखिल किया जा चुका है आवेदन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू है.

*दहेज के लोभीयों की नहीं हुई अभी तक गिरफ्तारी दे रहे पीड़ित को धमकी।*

*एक बेटी के साथ जिंदगी के साथ किया गया खिलवाड़*


*पीड़ितों के द्वारा न्याय की मांग की गई है।*

खबर रीवा जिले के शाहपुर थाना के खटखरी चौकी के अंतर्गत जहां आपको बता दें देवरा में बरात ले के गए हुए थे दहेज के लोभी यों के द्वारा बिना दुल्हन की बारात लेकर लौट आए जहां पीड़ित के द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराई गई कि दहेज न देने के कारण बरात लौट कर ले गए पुलिस के द्वारा मामला पंजीबद्ध किया गया लेकिन अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी न होने के कारण पीड़ितों के द्वारा मांग की गई है।

वहीं दहेज के लोगों के द्वारा लगातार परेशान करने की कोशिश कर रहे हैं ।उल्लेखनीय है कि एक पिता अपनी बेटी की शादी करने के लिए कई वर्ष मेहनत करता है जिससे कि वह अपनी बेटी की शादी अच्छे से कर सके लेकिन दहेज के कुछ ऐसे भी लोभी होते हैं जिन्हें लड़की से मतलब न होकर दहेज से मतलब रहता है। जहां रीवा जिले के शाहपुर थाना अंतर्गत देवरा गांव में 31 मई की रात सुखराम साकेत के घर बारात आई हुई थी और उनकी बेटी कविता साकेत की शादी हनुमना थाना अंतर्गत ढाबा गौतमान निवासी पवन साकेत के साथ हो रही थी

घर में खुशी का माहौल छाया हुआ था और जब जयमाला होने लगा तब लड़के पक्ष के लोग लड़की पक्ष के लोगों से यह बोले कि दो लाख रुपए और मोटरसाइकिल अभी तक नहीं मिली है जिस कारण अब शादी नहीं होगी जिस पर लड़की के पिता के द्वारा हाथ जोड़कर विनती की गई कि लड़की की शादी इस हालात में ना तोड़े लेकिन लड़के वाले नहीं माने और बारात वापस लेकर चले आए जिस पर बारात पक्ष और घारात पक्ष के बीच मारपीट भी हो गई. वही लड़की पक्ष के लोग शाहपुर थाना पहुंचकर पूरी बात पुलिस को बताए पुलिस ने दहेज एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया है।व लड़के पक्ष वाले भी पुलिस के पास जाकर मारपीट की शिकायत दर्ज करवाएं हैं।

पुलिस दोनों पक्षों की तरफ से मामला दर्ज कर ली है। लड़की पक्ष के परिजनों के द्वारा दहेज के लोभी ऊपर मांग की गई है वही आपको बता दें अभी तक दहेज के लोगों की गिरफ्तारी न होने के कारण खुले घूम रहे हैं वहीं परेशान एवं केस वापस लेने की धमकी दी जा रही है जहां पीड़ित बेटी के परिजनों के द्वारा जिम्मेदार अधिकारियों से मांग की गई है.

न्यायिक दिया जाए अब यह देखना होगा कि लड़की की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करने वाले दहेज के लोभी ऊपर गिरफ्तारी की कार्यवाही होती है या नहीं।

ALSO READ Rewa News : धान खरीदी केंद्र में की जा रही धांधले बाजी

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.