रीवा

REWA KHAIRA NEWS खैरा गांव में ग्रामीण भीषण गर्मी से है बेहाल, हफ्तों से जला पड़ा है ट्रांसफार्मर

विंध्या 24 न्यूज़ नेटवर्क

MP REWA KHAIRA विद्युत केंद्र ढेरा में जेई पुष्पेंद्र तिवारी की बड़ी लापरवाही, शिकायत के बावजूद अभी तक नहीं लगाया गया ट्रांसफार्मर…

MP REWA KHAIRA NEWS TODAY देवतालाब/खैरा (Khaira News ): खबर रीवा जिले के देवतालाब थाना लौर अंतर्गत ग्राम खैरा से है जहां बताया जा रहा है की हफ्तों से गांव का ट्रांसफार्मर जला पड़ा हुआ है और ग्रामीण गर्मी से बेहाल है, शिकायत के बावजूद अभी तक ट्रांसफार्मर नहीं लगवाया गया।

क्या है पूरा मामला

मामला विद्युत केंद्र ढेरा अंतर्गत ग्राम खैरा का बताया जा रहा है,
जानकारी के मुताबिक 25 जून की रात ट्रांसफार्मर जल गया था,
जिसके बाद लगातार बिजली ऑफिस में इसकी जानकारी दी गई, बावजूद हफ्तो बीत जाने के बाद भी अभी तक ट्रांसफार्मर नहीं लगवाया गया ।

बता दें कि खैरा व्यवसायिक दृष्टि से 15 से 20 गांव का सेंटर माना जाता है बिजली न होने के कारण किसानों के साथ-साथ व्यापारियों को भी काफी नुकसान हो रहा है।

खैरा गांव 1000 से अधिक लोगों की घनी आबादी वाला गांव माना जाता है
बताया जा रहा है कि ग्रामीण इसकी शिकायत ढेरा विद्युत ऑफिस में जाकर जेई पुष्पेंद्र तिवारी को जले ट्रांसफार्मर के संबंध में कई बार अवगत कराया ।

बावजूद इसके अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया ।

जहां एक तरफ तीन महीनों से लॉक डाउन में जनता घरों में कैद रही मुसीबतों का सामना करती रही, वही अब दूसरी तरफ इस भीषण गर्मी में ट्रांसफार्मर जल जाने के कारण गांव किसी भी भीषण बीमारी का शिकार हो सकता है।

ग्रामीण पड़ोस के गांव पर है निर्भर

जानकारी के मुताबिक ग्रामीण अपनी बिजली की जरूरतो को आसपास के गांवों में जाकर पूरा कर रहे हैं। गर्मी से बेहाल ग्राम वासी पड़ोस के गांवों में अपने मित्र व रिश्तेदारों के यहां रह रहे हैं ।

ग्रामीणों ने दी चेतावनी

बिजली ना होने से हजारों लोग गर्मी से बेहाल है,ग्राम वासियों ने चेतावनी दी है कि अगर दो दिवस के अंदर ट्रांसफार्मर नहीं लगाया गया तो मुख्यालय का घेराव किया जाएगा।

वहीं ग्राम वासियों ने बताया कि ढेरा जे ई पुष्पेंद्र तिवारी खैरा गांव पहुंचकर लोगों को धमकाया था कि जब तक गांव में सभी का बिजली बिल जमा नहीं हो जाएगा तब तक ट्रांसफार्मर नहीं लगवाया जाएगा।

ढेरा जेई ने क्या कहा मीडिया से

ढेरा जेई पुष्पेंद्र तिवारी से जब इस मामले में आज दिनांक 2 जुलाई को बात की गई तो उन्होंने बताया कि ट्रांसफार्मर का पैसा जमा हो चुका है और अप्रूरवल के लिए जबलपुर भेज दिया गया था और वहां से ट्रांसफार्मर लगवाने का निर्देश आ चुका है, कुछ फॉर्मल्टीज पूरी कर आज या कल के अंदर ट्रांसफार्मर लगवा दिया जाएगा।

सरकार का क्या है निर्देश

हाल ही में मध्य प्रदेश सरकार के विद्युत विभाग की तरफ से फरमान जारी किया गया था कि बिजली कर्मियों को 24 घंटे फोन चालू करके रखना है, और जरूरत पड़ने पर लोगों को असुविधा से बचने के लिए बिजली मेंटेनेंस का कार्य किया जा सके,

लेकिन अधिकारी और कर्मचारी है कि सरकार के फरमान को दरकिनार करते हुए अपनी मनमानी में लगे रहते हैं, शिकायत के बावजूद समय पर कार्य नहीं किया जा रहा है।

अब देखना होगा कि क्या एक या 2 दिन के अंदर खैरा गांव में ट्रांसफार्मर लग जाएगा, या बिजली विभाग की मनमानी और कर्मचारियों की लापरवाही पूर्ण रवैया के कारण ग्रामीण ऐसे ही महीनों बिजली न होने से बेहाल रहेंगे ।

ALSO REWA News:हांथ से हांथ जोड़ों अभियान के तहत संयुक्त कार्यकर्ता बैठक जनपद पंचायत हनुमना में

#REWA KHAIRA ,

Leave a Reply

Related Articles