रीवा

REWA COLLECTOR NEWS रामनरेश पटेल को निलंबित करने के दिए आदेश – कलेक्टर रीवा

रीवा । 

MP REWA COLLECTOR NEWS कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने छात्रवृत्ति वितरण में गंभीर अनियमितता बरतने पर जनजातीय कार्य विभाग के सहायक वर्ग 3 रामनरेश पटेल को निलंबित करने के आदेश दिये थे।

REWA COLLECTOR कलेक्टर ने निलंबित श्री पटेल को आरोप पत्र जारी कर दिया है। जारी आरोप पत्र के अनुसार श्री पटेल ने छात्रवृत्ति शाखा में कार्य करते हुए विद्यार्थियों को वितरित की जाने वाली पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति की राशि स्वयं के बैंक खाते तथा परिवार एवं संबंधियों के बैंक खाते में जमा करायी।

श्री पटेल ने कुल एक करोड़ 77 लाख 52 हजार 482 रूपये की राशि 77 बिलों के माध्यम से आहरित करके 18 व्यक्तियों के 31 बैंक खातों में जमा करायी। श्री पटेल ने छात्रवृत्ति वितरण में शासन के आदेशों की खुलेआम अवहेलना करते हुए शासकीय सेवक के रूप में दायित्वों के निर्वहन में घोर लापरवाही बरती।

REWA COLLECTOR ORDER TODAY श्री पटेल ने मध्यप्रदेश सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 का उल्लंघन करते हुए मनमानी तौर पर कार्य किया। उन्होंने शासन के नियमों का पालन न करते हुए शासकीय धनराशि का अपने तथा अपने परिवार को लाभ देने के लिये उपयोग किया। इसे गंभीर कदाचरण मानते हुए प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

रोजगार मेला 16 जून को आनलाइन आयोजित होगा  – 

जिला रोजगार कार्यालय के उप संचालक रोजगार अनिल दुबे ने बताया कि शासन की जॉब केयर योजना अन्तर्गत आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश कार्यक्रम के तहत बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जिला रोजगार कार्यालय एवं यशस्वी एकेडमी फॉर टेलेन्ट मैनेजमेंट के संयुक्त तत्वाधान में आनलाइन रोजगार मेले का आयोजन 16 जून को किया जायेगा।

रोजगार मेले में गुजरात की कंपनी वेलस्पन इंडिया लिमिटेड द्वारा रोजगार देने हेतु चयन किया जायेगा। उप संचालक ने बताया कि रोजगार मेले में शामिल होने के लिए आवेदक की आयु 18 से 45 वर्ष, शैक्षणिक योग्यता 8वीं से 12वीं, बीए, बीएससी और आईटीआई हो।

रोजगार मेले में शामिल होने के लिए आवेदक अपने साथ मूल अंकसूची एवं उसकी छायाप्रति, निवास प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, रोजगार कार्यालय का जीवित पंजीयन यदि हो तो एवं नवीनतम 6 पासपोर्ट साइज की फोटो लेकर इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन कर सकते हैं।

ALSO Rewa collector :रीवा कलेक्टर ने स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स को लेकर दिया सख्त निर्देश

#REWA COLLECTOR ORDER,

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.