रीवा

PM MODI in Rewa : रीवा कमिश्नर ने अधिकारियों को दिया ये निर्देश ,

कमिश्नर ने प्रधानमंत्री जी के दौरे की तैयारियों की समीक्षा की

PM MODI IN REWA NEWS : मध्य प्रदेश के रीवा जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रीवा आगमन की तैयारियां जोरों शोरों पर हैं. कार्यक्रम की समुचित व्यवस्था हेतु रीवा में कंट्रोल रूम तैयार किया जा रहा है, जिसकी निगरानी खुद रीवा कमिश्नर कर रहे हैं. इसके पहले बीते दिन सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद प्रधानमंत्री के दौरे से पहले निरीक्षण करने रीवा आ चुके हैं । प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 24 अप्रैल को एक दिवसीय प्रवास पर रीवा आयेंगे। प्रधानमंत्री श्री मोदी राष्ट्रीय पंचायतीय राज सम्मेलन में भाग लेने के साथ चार समूह जल योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

रीवा संभाग के कमिश्नर अनिल सुचारी ने गूगल मीट के माध्यम से प्रधानमंत्री जी के दौरे की तैयारियों के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिये। कमिश्नर ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के दौरे के संबंध में सभी आवश्यक प्रबंध समय पर पूरा कर ले।

आवागमन, भोजन, पानी आदि की समुचित व्यवस्था

राष्ट्रीय पंचायतराज सम्मेलन में संभाग ही नहीं अन्य जिले के भी पंचायत पदाधिकारी शामिल होंगे। साथ ही आसपास के जिलों से बड़ी संख्या आम जन एवं विभिन्न योजनाओं के हितग्राही प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इन हितग्राहियों के आवागमन, भोजन, पानी आदि की समुचित व्यवस्था करें। प्रत्येक वाहन में प्राथमिक उपचार के लिए आवश्यक दवाओं की किट अवश्य रखवायें।

प्रात: 11 बजे शुरू होगा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री जी का कार्यक्रम प्रात: 11 बजे आरंभ होने की संभावना है। इसे ध्यान में रखते हुए इसमें भाग लेने वाले सभी व्यक्तियों का 24 अप्रैल को प्रात: 8 बजे रीवा में कार्यक्रम स्थल एसएएफ मैदान पहुंचना सुनिश्चित करें। कार्यक्रम में विभिन्न व्यवस्था के समन्वय के लिए रीवा में कन्ट्रोल रूम बनाया जा रहा है तथा प्रधानमंत्री जी दौरे से जुड़ी व्यवस्थाओं से संबंधित सभी अधिकारी कंट्रोल रूम से सीधे संपर्क में रहेंगे। रीवा संभाग के सभी जिलों के कलेक्टर भी अपने-अपने जिले में भी प्रधानमंत्री जी के दौरे की तैयारियों के लिए कंट्रोल रूम तत्काल बना लें।


वीडियों कान्फ्रेसिंग में शामिल कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने कहा कि विभिन्न जिलों से आने वाले छोटे-बड़े वाहनों की पार्किंग की अलग-अलग व्यवस्था की गयी है। निर्धारित प्लान के अनुसार वाहनों को भेजने तथा पार्किंग स्थल तक पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। समारोह स्थल तथा वहनों में सभी प्रतिभागियों के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी तथा प्राथमिक उपचार की सुविधा रहेगी। यातायात व्यवस्था सुगम बनाये रखने के लिए भी आवश्यक प्रबंध करने होंगे।

कमिश्नर कार्यालय से अपर कलेक्टर नीलमणि अग्निहोत्री, एसडीएम हुजूर अनुराग तिपाठी, उप संचालक सतीश निगम तथा गूगल मीट के माध्यम से संभाग के अन्य जिलों के कलेक्टर, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, सभी एसडीएम, जनपद के सीईओ एवं अन्य विभागों के अधिकारी शामिल रहे।

ALSO Rewa News:रीवा में लोकायुक्त की बड़ी कार्यवाही,5000 की रिश्वत लेते ASI पकड़ाया

Related Articles