रीवा

MP रीवा के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन(Kuldeep Sen) का वनडे मैच में सिलेक्शन

MP:REWA के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन खेलेंगे न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मैच

Kuldeep Sen Rewa MP Based Cricketer Bowler selected in ODI

India New Zealand Match : न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम के चयनकर्ताओं का ध्यान खींजने वाले कुलदीप सेन को ईरानी ट्रॉफी के प्रदर्शन का इनाम मिला है। एपीएसयू पवेलियन के क्रिकेट कोच एरिल एंथोनी ने बताया कि 21 अक्टूबर से 25 अक्टूबर के बीच गुजरात के राजकोट में हुए रेस्ट ऑफ इंडिया क्रिकेट टीम (ईरानी ट्रॉफी) के एक मैच में कुलदीप ने आठ विकेट चटकाएं है।

Kuldeep Sen Rewa Cricketer

Cricketer Kuldeep Sen From Rewa

रेवांचल एक्सप्रेस नाम से मशहूर कुलदीप ने पहली पारी में पांच विकेट तो दूसरी पारी में तीन विकेट लिए है। इसी खेल की बदौलत 29 अक्टूबर को एनसीए कैंप बेंगलूरू के लिए बुलावा आया। हाल ही में इंडिया ए के दो मैचों में कुलदीप ने तीन महत्वपूर्ण विकेट लेकर सबको चौंका दिया था। तब से तय हो गया था कि आगामी दौरों के लिए कुलदीप का चयन जरूर होगा।

Kuldeep Sen Rewa Bowler selected in one day match against New Zealand match

पिता चलाते है सैलून शॉप


कुलदीप सेन का जन्म 28 अक्टूबर 1996 को रीवा शहर के समीपी ग्राम हरिहरपुर में हुआ था। पिता रामपाल सेन की सिरमौर चौराहे पर सैलून शॉप है। तीन भाइयों में सबसे बड़े कुलदीप क्रिकेटर हैं। दूसरे नंबर के भाई राजदीप सेन का हाल में मध्यप्रदेश पुलिस में चयन हुआ है। तीसरे नंबर के जगदीप सेन कोचिंग चलाते हैं। IPL के कई मैचों में कुलदीप ने 149 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से बॉलिंग कर चुके हैं।

फटे मोजे की गेंद और मोगरी से क्रिकेट खेला


बचपन के दोस्त राघवेंद्र सेन ने बताया कि फटे मोजे की गेंद और मोगरी से क्रिकेट खेलने वाला मेरा यार आज इंडियन टीम का स्टार बनने वाला है। हम दोनों एक ही साथ पले-बढ़े है। 2005 में हमारी 8 से 10 साल थी। तब हमारे पास गेंद और बैट नहीं होता था। ऐसे में हम फटे मोजे की गेंद बनाकर और मोगरी के बैट से क्रिकेट खेला करते थे। क्रिकेट के बारे में कुछ नहीं पता था। सिर्फ मनोरंजन का साधन था।

स्टार के रूम में सिर्फ यार की एंट्री


दोस्त ने कहा कि कुलदीप सेन के रूम में कोई नहीं आता जाता है। सिर्फ यार यानी की मेरी एंट्री है। हम सुबह से शाम तक कुलदीप के रूम में बैठकर उसके ही जीवन के सपने बुनते रहते है। कुलदीप की जर्सी, जूता और बैट-गेंद देखकर गर्व होता है। अब उस दिन सबसे बड़ी खुशी मिलेगी। जब कुलदीप भारतीय टीम का स्थापित बॉलर बन जाएगा। देश दुनिया में चारों तरफ रीवा का नाम होगा।

Bowler Kuldeep Sen Rewanchal Express from Rewa MP selected in india team

एशिया कप में हो चुका है चयन, नहीं मिला खेलने का अवसर


तेज गेंदबाज कुलदीप का दो माह पहले 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच दुबई में खेले गए एशिया कप के लिए चयन हो चुका है। हालांकि उनको खेलने का अवसर नहीं मिला था। तब इंडियन क्रिकेट में 18 सदस्यीय टीम में जगह दी गई थी। बैकअप खिलाड़ी स्टैंडबाय के रूप में श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और अक्षर पटेल का चयन हुआ था। चोट के कारण दीपक चाहर को ड्रॉप कर कुलदीप सेन को चुना गया था।

एक नजर में कुल प्रदर्शन

  • फर्स्ट क्लास मैच: 17 मैच 51 विकेट
  • टी 20 मैच: 27 मैच 25 विकेट
  • लिस्ट ए: 7 में 8 विकेट

हाल में प्रदर्शन

  • ईरानी ट्रॉफी: 1 मैच 8 विकेट
  • इंडिया ए: दो मैच में तीन
  • ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप: नेट बॉलर के रूम में चयन

ALSO READ THIS ARTICLES

Kuldeep Sen Rewa : रीवा के कुलदीप का एशिया कप में हुआ चयन, क्रिकेटप्रर्मियों में जबरदस्त उत्साह ( Cricketer Kuldeep Sen Rewa Selected in Asia Cup )

Virat Kohli Video Leaked: होटल में विराट कोहली का प्राइवेट बेडरूम वीडियो हुआ लीक,किसने किया?

Leave a Reply

Related Articles