मध्यप्रदेशविंध्य

mp news: कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल का ऐलान, घर बनाने के लिए मिलेंगे 2-2 लाख रूपये

Mp news: मध्यप्रदेश के आदिवासियों को मिलेगा लाभ

mp news: कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल का ऐलान, घर बनाने के लिए मिलेंगे 2-2 लाख रूपये

Mp news: मध्यप्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल ने नए वर्ष पर प्रदेश के आदिवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी देते हुए बड़ा ऐलान किया है.मध्यप्रदेश के आदिवासियों को मकान के लिए पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल ने 2 लाख रुपए देने की घोषणा की है. बता दें कि पहलाद पटेल ने मंत्री पद का शपथ ग्रहण करते हुए पदभार ग्रहण किया है.

 आदिवासियों को घर बनाने के लिए मिलेंगे 2 लाख रूपये

ग्रामीण पंचायत मंत्री पहलाद पटेल ने बड़ी घोषणा करते हुए मध्यप्रदेश के आदिवासियों को मकान के लिए 2 लाख देने का ऐलान किया है.जिससे प्रदेश के आदिवासियों को घर बनाने के लिए दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा. प्रहलाद पटेल ने एलान करते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में प्रधानमंत्री आदिवासी अभियान चलाया जाएगा. जिसमें शहर से बेघर आदिवासियों को बड़े पैमाने पर लाभ होगा. जिसके तहत प्रधानमंत्री आवास योजना की तर्ज पर मकान बनाने के लिए दो लाख रुपए और शौचालय निर्माण के लिए अलग से राशि का भुगतान किया जाएगा.

 आदिवासियों को मुख्य सड़क से जोड़ने का किया गया ऐलान

आदिवासियों को आवास के लिए दो लाख रुपए का ऐलान करने के साथ हर आदिवासी गांव को मुख्य सड़क से जोंड़ने का ऐलान किया गया है. जिससे आदिवासियों को विकास के मुख्यधारा में जोड़ा जा सके. बता दें कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भी गरीबों को पक्के मकान दिए जाते हैं. इसके साथ ही मध्यप्रदेश भाजपा सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले लाडली बहन योजना में महिलाओं को पक्के मकान देने का वादा किया था.

Rewa news:रीवा में पति-पत्नी ने मिलकर नाबालिक को काम दिलाने के बहाने बनाया एक रात की दुल्हन

Leave a Reply

Related Articles