Newsमध्यप्रदेश

Mp election 2023:ज्योतिरादित्य सिंधिया लड़ेंगे चुनाव शिवराज की होगी विदाई!

 

Mp election 2023:मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा नकी दूसरी सूची में केंद्रीय स्तर के नेताओं को विधानसभा चुनाव का टिकट दिया है.ऐसे में यह साफ है कि बीजेपी मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में शिवराज सिंह चौहान के नाम पर नहीं बल्कि मोदी के नाम पर जनता से वोट हासिल करेगी.राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि विधानसभा विधानसभा चुनाव 2018 की गलती को बीजेपी दोहराने नहीं जा रही है.

Mp election 2023
Mp election 2023

क्या ज्योतिराज सिंधिया लड़ेंगे चुनाव?

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की दूसरी लिस्ट में केंद्रीय मंत्री और सांसदों को टिकट देकर सबको चौंका दिया. जिससे राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है.दावा यह भी किया जा रहा है कि मध्यप्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी अगली लिस्ट में ग्वालियर चंबल क्षेत्र से बीजेपी के केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को विधानसभा चुनाव का टिकट मिल सकता है.मध्यप्रदेश चुनाव के ताजा सर्वे में ग्वालियर चंबल क्षेत्र में बीजेपी की स्थिति कमजोर बताई गई है.जिसके कारण यह संभावना है कि ग्वालियर चंबल में बीजेपी को मजबूत करने के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया विधानसभा के चुनाव में प्रत्याशी बन सकते हैं.

शिवराज सिंह की हो सकती है विदाई?

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं को विधानसभा चुनाव का टिकट दिया गया है.जिससे राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा तेज हो गई है कि बीजेपी शिवराज सिंह चौहान के नाम पर चुनाव लड़ने नहीं जा रही है. बीजेपी की जारी इस लिस्ट में शिवराज सिंह चौहान के चुनाव लड़ने की घोषणा नहीं की गई है. जबकि 2018 और उससे पहले के चुनाव में शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा चुनाव लड़ने की खबरें पहली या दूसरी लिस्ट आ जाती थी.शिवराज सिंह को केंद्र की राजनीति में भेजा जा सकता है.हम आपको बता दें कि शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश के 18 वर्ष से मुख्यमंत्री हैं. ऐसे में दिग्गज नेताओं को विधानसभा चुनाव का टिकट दिया जा रहा है. जिसके कारण बड़े नेताओं में गुटबाजी होने की संभावना हो सकती है.

 

Mp election 2023:कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा 22 सितंबर को पहुंचेगी सीधी, अजय सिंह राहुल कर रहे हैं लीड

Leave a Reply

Related Articles