Entertainment

Hast Rekha : अगर आपके हाँथ में है ये रेखाएं, आप है बहुत लकी और खुदकिस्मत इंसान

Hast Rekha: If you have these lines in your hand, you are very lucky and lucky person

Palm Line today shastra: जब सिर की रेखा, हृदय रेखा, जीवन रेखा और भाग्य रेखा जुड़ती है, तो यह “एम” का रूप बना सकती है और इसका मतलब है कि आप सौभाग्य से धन्य हैं,” व्हाइट कहते हैं।

“यह मजबूत अंतर्ज्ञान और रचनात्मकता का भी संकेत है, साथ ही दृढ़ संकल्प और करियर ग्रोथ। जबकि ये सभी अच्छी चीजें हैं, व्हाइट का कहना है कि एम हथेलियों वाले लोग भी अपने संघर्षों का सामना करते हैं। “एम का मतलब यह भी हो सकता है कि आप अपने पूरे जीवन में ओवरथिंक या बहु-कार्य करते हैं और यह थकाऊ हो सकता है,” वह कहती हैं। “लेकिन एक एम के साथ दोनों हथेलियों का होना आपके प्रयासों से आने वाले अच्छे परिणामों का सुझाव देगा

एम अक्षर तब मिलता है जब आपकी हथेली पर प्रमुख रेखाएं – जिन्हें हृदय, सिर और जीवन रेखा के रूप में जाना जाता है – संरेखण में होती हैं।

अक्षर एम हस्तरेखा विज्ञान की एक खोज है – एक प्राचीन कला जिसकी जड़ें भारत में कई हजार साल पहले की खोज की गई हैं, जहां इसका जन्म हिंदू ज्योतिष से हुआ था और पहली बार चीनी पुस्तक आई चिंग में इसका उल्लेख किया गया था। लेखक इस बारे में बात करता है कि किसी व्यक्ति की हथेली पर M अक्षर का प्रतिनिधित्व कैसे किया जाता है, यह बहुत दुर्लभ है। और जो मिल जाते हैं उन्हें खास कहा जाता है.

बहुत ही ख़ास हैं आप, अगर आपकी हथेली पर भी है यह रेखा

अंकन को सौभाग्य का आशीर्वाद माना जाता है, और यह संकेत है कि अंकन वाले लोग अपने द्वारा चुने गए करियर में कामयाब होंगे, क्योंकि उनके पास मजबूत आत्म-प्रेरणा और अनुशासन है। इस दुर्लभ चिह्न वाले लोगों को असाधारण अंतर्ज्ञान रखने वाले प्रतिभाशाली व्यक्तियों के रूप में देखा जाता है।

लेकिन, वे केवल करियर विभाग में ही प्रतिभाशाली नहीं हैं, हथेली पर M अक्षर वाले लोग चरित्र के महान न्यायाधीश होते हैं। वे झूठ और छल से देखने में उस्ताद हैं; लगभग हमेशा यह पता लगाने में सक्षम होता है कि कोई झूठ बोल रहा है या धोखा दे रहा है।

यद्यपि अंकन को सकारात्मक व्यक्तित्व लक्षण और उपहार दोनों प्रदान करने के लिए माना जाता है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप बाएं हाथ के हैं या दाएं हाथ के हैं। ऐसा माना जाता है कि दाएं हाथ के लोगों के लिए,

आपके बाएं हाथ की रेखाएं आपके चरित्र लक्षण, व्यक्तित्व और भाग्य को दर्शाती हैं। बाएं हाथ के व्यक्तियों के लिए, विपरीत लागू होगा। तो, दुर्भाग्य है अगर आपका ‘एम’ हाथ पर है जिसके साथ आप लिखते हैं। और जाहिर है, यह खोज केवल उन लोगों के लिए खास है जो हस्तरेखा और आध्यात्मिकता में विश्वास करते हैं.

ALSO READ THIS ARTICLES

Rewa News: गालीगलौज कर बदनाम हुए विधानसभा अध्यक्ष के सुपुत्र राहुल गौतम की हुई करारी हार, जा सकती है विधानसभा अध्यक्ष की कुर्सी.. पढ़िए पूरी खबर विस्तार से/

आप इस खबर को इंग्लिश में भी पढ़ सकते है

Leave a Reply

Related Articles