रीवा

MP REWA : 8 विधायक और 1 बीजेपी सांसद वाले रीवा जिले में किसानों की दुर्गति, पूरे जिले में खाद की किल्लत

रीवा न्यूज़ (Rewa News): रवी की बोनी शुरू हो गई है लेकिन सहकारी समितियों से खाद गायब है. खाद को लेकर किसान परेशान हैं, मांग के अनुरूप खाद न होने के कारण किसानों को हंगामा करना पड़ रहा है.

दरअसल कृषि उपज मण्डी करहिया में मंगलवार को हजारों की संख्या में किसान पहुंचे और यहां केवल सौ लोगो को टोकन दिया गया.

MP REWA

कालाबाजारी और रसूखदारों को टोकन देने का आरोप लगाते हुए किसानों ने हंगामा शुरू कर दिया. जिसके बाद एसडीएम एवं तीन थानों की पुलिस पहुंची और समझाइश देकर किसानों को शांत कराया.

गौरतलब है किरवी की बोनी शुरू हो चुकी है ऐसे में डीएपी एवं यूरिया खाद की मांग बढ़ गई है. लेकिन मांग के अनुरूप खाद की आपूर्ति नही है. समितियों के पास खाद नही है, करहिया मण्डी में खाद लेने के लिये किसान पहुंचे जहां पर सौ लोगो को टोकन दिया गया.

MP REWA : किसानों का आरोप था कि खाद की कालाबाजारी की जा रही है और अपने चहेतों को ही टोकन दिया जाता है. जिसको लेकर किसानों ने विरोध के साथ हंगामा कर दिया.

एसडीएम अनुराग तिवारी, चोरहटा, सिविल लाइन, एवं कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और हंगामे को शांत कराया. साथ ही सभी को नियमानुसार टोकन दिलाने का आश्वासन दिया, तब जाकर मामला शांत हुआ.

तो सो रहे रीवा के बीजेपी विधायक और सांसद

अब बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है की महीने भर से रीवा जिले में खाद की किल्लत है, पर बीजेपी के विधायक और सांसद सब के सब परेशानी को जानते हुए भी कुम्भकर्णी नींद सो रहे है ।

जनता ने तो अपना वोट देकर अपना प्रतिनिधि चुन लिया, पर अब परेशानी में किसान कहाँ जाएं ।

प्रदेश में बीजेपी की सरकार है और रीवा जिले के विधायक और सांसद नकारा साबित हो रहे है ।

ALSO Rewa News :रीवा में कुत्तों और बिल्ली के लिए बना शौचालय ? ये है पूरा मामला

#REWA NEWS.,

Leave a Reply

Related Articles