News

मेहबूबा से प्यार करने के लिए रोज 2 घंटे के लिय पुरे गाँव की बिजली गुल कर देता था ये बिजली मिस्त्री,

मनाता था रंगरलियाँ

इस बात में तो कोई दो राय नही है कि इस दुनिया में अक्सर कई ऐसी अजीबो गरीब घटनाये घटित होती रहती है,जिन्हें सुनने के पश्‍चात काफी है-रानी होने लगती है।

आपको बता दें कि अक्सर देखा जाता रहा है कि महिलाओं को लेकर आये दिने कोई न कोई घटना सोशल मीडिया के माध्यम से हमें सुनने को मिलती ही रहती है। आज भी एक ऐसी घटना सुनने में आ रही है, जिसे सुनने के पश्चात आप लोग भी सोच में पड़ जायेगें। क्योंकि यह घटना ही कुछ अजीब है। दरअसल ये घटना पुर्णिया जिले के नगर थाना क्षेत्र के गनेशपुर डहरिया आदिवासी टोला की है।

जहां के लोग लगातार बिजली के आँख मिचौली से परेशान थे। भीषण गर्मी में लोग इसको लेकर सरकार को कोस रहे थे। हर 2 3 दिन में गाँव की बिजली 2 से 3 घंटे के लिए गायब हो जाया करती थी, जबकि इसके आसपास के गाँव मे बिजली रहती थी। वहीं बिजली कटने की वजह जब लोगो को पता चला तो सभी है-रान रह गए।

आपको बता दें कि परोरा गाँव का रहने वाला बिजली मिस्त्री सुरेंद्र राय का प्रेम प्रसंग आदिवासी जमाई टोला के आदिवासी युवती से था। बिजली मिस्त्री को जब भी युवती से प्यार करने का मन होता था वह गाँव का बिजली काटकर अंधेरे का फायदा उठाकर दोनो रंगरलिया मनाते थे। इस बात की भनक युवती के पड़ोसी को लग गई। फिर जैसे ही गाँव की बिजली कटी लोगो को पता चल गया कि फिर दोनों मिलने वाले है।

जिसके बाद गाँव वालों ने दोनों को रंगे हाथ पकड़ने की योजना बनाई।आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इधर बिजली कटने पर युवती भी अपने आशिक का सिग्नल मिलते ही तैयार थी। जैसे ही बिजली मिस्त्री युवती के घर मे घुसा ग्रामीणों ने रंगे हाथ दोनो को पकड़ लिया। जिसके बाद ग्रामीणों ने दोनों का सर मुड़वाकर व जूता चप्पल का माला पहनाकर गाँव मे घुमाया गया।

ग्रामीणों का कहना था कि घुमाने का उद्देश्य यह था कि इसके बाद कोई गाँव मे इस तरह की गलती न करे। बाद में गाँव के मरर राम मुर्मू के निर्देश पर दोनों की आदिवासी रीतिरिवाज से शादी कर दी गई। शादी करवाने के बाद युवती को टेंपो में बैठाकर प्रेमी बिजली मिस्त्री सुरेंद्र राय के घर परोरा भेज दिया गया।

इधर दूसरी लड़की के घर पहुँचने पर बिजली मिस्त्री के घर अलग से बवाल खड़ा हो गया, क्योंकि बिजली मिस्त्री सुरेंद्र राय पहले से शादी शुदा था। इधर इस घटना को लेकर थाना में किसी ने कोई आवेदन नहीं दिया है। वहीं अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए बिजली मिस्त्री की यह हरकत से लोग अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे है।

ALSO Rewa ज़िला पंचायत CEO का हुआ ट्रांसफर, सौरभ जैन होंगे नये CEO

#REWA LIVE NEWS TODAY,

Leave a Reply

Related Articles