News

टीआरएस कॉलेज के प्राचार्य ने तार-तार की इज्जत, जाँच टीम गठित (The principal of TRS College respected the wires, formed an investigation team)

विंध्य के प्रतिष्ठित कालेज के प्राचार्य पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप, जांच के लिए गठित की गई टीम

टीआरएस कॉलेज ( TRS College) के प्राचार्य के काले कारनामों के तार तार हुई कॉलेज की प्रतिष्ठा , चारों तरफ हो रही है चर्चा

Rewa TRS College principal case: मध्य प्रदेश के रीवा जिले में स्थित ठाकुर रणमत सिंह कॉलेज ( TRS College Rewa) के प्राचार्य के ऊपर अतिथि विद्वानों को जबरन ग्रीष्म कालीन अवकाश पर भेजे जाने का मामला शांत नहीं हुआ था, की कालेज के प्रिंसिपल ने अपने काले कारनामों से फिर चारों ओर डंका बजवा लिया है.

टीआरएस कॉलेज ( TRS College Rewa) प्राचार्य पर लग रहे मनमानियों के आरोप के जांच के आदेश किए गए है, प्राचार्य के खिलाफ दो जांचों के आदेश है, इसकी शिकायत पूर्व में की गई थी,

बता दें कि टीआरएस कॉलेज ( TRS College Rewa News)प्राचार्य पर कॉलेज के लाखों रुपए के कबाड़ को मनमानी बेचने का आदेश है, उन पर लाखों रुपए का गोलमाल किए जाने की बात शिकायत में कही गई है। इसके अलावा मनमानी तरीके से नियमों को दरकिनार करते हुए अतिथि विद्वानों को गीष्मावकाश दिए जाने का आरोप है, इसकी जांच के आदेश दिए गए है।

न्यूज का हुआ असर लगातार खबर दिखाए जाने के बाद आखिरकार टीआरएस कॉलेज ( TRS College Rewa Principal Corruption case) कवाड़ घोटाले की जांच के लिए प्रशासन ने टीम की गठित

रीवा टीआरएस ( TRS College Rewa news update ) कॉलेज में विगत दिनों लाखो का कबाड़ बिना टेंडर के बेच दिया गया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ थावही रीवा टाइम्स द्वारा इस खबर को प्रमुखता से दिखाया गया जिसके बाद प्रशासन ने संज्ञान में लेकर जांच टीम गठित की

टीआरएस कॉलेज ( TRS College Rewa kabad ghotala ) का कबाड़ घोटाला विंध्य के सबसे बड़े कालेज में एक नया घोटाला देखने को मिला,आपने पहले चारा घोटाला,2जी घोटाला कई घोटाले सुने होगे लेकिन कबाड़ घोटाला पहली बार आपने सुना होगा!

मामला

रीवा। टीआरएस कॉलेज ( TRS College Rewa Principal ) में हो रही मनमानियां रूकने का नाम नहीं ले रही है, एक बार फिर कॉलेज प्राचार्य की कुर्सी चर्चाओं में हैं। मीडिया सूत्रों की माने तो गुरुवार को टीआरएस कॉलेज का एक वीडियो शोसल मीडिया में जमकर वॉयरल हुआ,

वीडियों को लेकर चर्चा रही कि बिना किसी टेंडर व सक्षम स्वीकृति के प्राचार्य डॉ.केके शर्मा द्वारा लाखों रुपए का गोलमाल कर कॉलेज के कबाड़ को बेंच दिया गया है। हालांकि कॉलेज प्राचार्य आरोपों को गलत बता रहे हैं लेकिन वॉयरल वीडियो को लेकर जांच की मांग की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जांच की मांग करते हुए अधिवक्ता रवि पांडेय ने बताया कि टीआरएस कॉलेज में नियम विरूद्ध तरीके से बिना टेंडर प्रक्रिया के ही लाखों रुपए की सरकारी संपत्ति को कबाड़ के रूप में मनमानी तरीके से बेंच दिया गया हैं और इसके बदले निजी आर्थिक लाभ लिया गया है।

इसके लिए न ही कोई ऑनलाइन टेंडर किया गया है और न ही ऑफ लाइन और कबाड़ की बिक्री कर दी गई। कबाड़ को गुरुवार को कॉलेज से खरीददार द्वारा उठवाया जाने लगा तब इस बात का खुलासा हुआ। इसका वीडियो भी शोसल मीडिया में वॉयरल हुआ है।

यह जांच का विषय है इसकी जांच की जानी चाहिए जिससे बड़ी मनमानी का खुलासा होगा।

क्या है प्रक्रिया

अधिवक्ता रवि पांडेय ने बताया कि कॉलेज में इस प्रकार की कबाड़ सामग्री को बेचने के लिए प्रक्रिया के अनुसार कबाड़ का मूल्यांकन कर 2 प्रतिशत धरोहर राशि जमा कराकर उनको बोली बोलने हेतु आमंत्रित किया जाना चाहिए। इस तरह की प्रक्रिया अपनाते हुए किसी भी कबाड़ को बेचने के लिए जनभागीदारी अध्यक्ष यानि जिला कलेक्टर और समिति के दो सदस्यों की मंजूरी के साथ समाचार पत्रों में निविदा का प्रकाशन कराया जाना चाहिए।

क्या है नियम

यदि कबाड़ का मूल्यांकन 10 हजार से अधिक हो तो उसका ऑनलाईन टेंडर होना चाहिए लेकिन ऐसी किसी भी प्रक्रिया को नहीं अपनाया गया। टेंडर बेवसाइट में इस प्रकार के किसी टेंडर का उल्लेख नहीं है, इसकी जांच कराई जानी चाहिए। कहा कि जिस प्रकार से जानकारियां सामने आ रही हैं,

उनके अनुसार कॉलेज प्राचार्य डॉ.केके शर्मा द्वारा इस कबाड़ के माध्यम से कम से कम 40 से 50 लाख रुपए का गोलमाल किया गया है। इसके अलावा कई लाख रुपए उनके कर्मचरियों द्वारा भी गोलमाल करके प्राप्त किया गया है। जानकारी यह भी मिल रही है कि कुछ हिस्सा ही कॉलेज के खाते में जमा किया गया है। इसकी जांच की जानी चाहिए ताकि मनमानियों की पोल खुल सके।

वही जब इस मामले में टीआरएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ के के शर्मा से बात की गई तो स्पष्ट जानकारी नहीं दे पाए उन्होंने कहा इसकी जानकारी प्रो डा. संजय शंकर देगे।वहीं जब डा. संजय शंकर से बात की गई तो उन्होंने साफ तौर कहा की क्लोज टेंडर किया गया है और जब टेंडर कॉपी की मांग की गई तो नही दे पाए साथ यह व्यक्तिगत लाभ पहुंचाने के लिए लाखो का कबाड़ बेच दिया खबर लिखे जाने तक टीआरएस कॉलेज प्रशासन में हड़कंप सा मचा हुआ है।

ALSO READ THIS ARTICLES

रीवा ब्रेकिंग :Dream 11 Scam: रीवा के युवक को dream 11 में लगा 6 करोड़ का चूना , युवक पहुंचा कोर्ट/

Rewa ka TRS College
Rewa TRS College Rewa news, Rewa ki best college, TRS College Rewa principal new, TRS College, TRS College cancel KK Mitra,

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.