मध्यप्रदेशरीवा

Rewa news:राजेंद्र शुक्ला बनेंगे गृहमंत्री! जल्द होगा विभागों का बटवारा

Rewa news: मध्यप्रदेश कैबिनेट के विभाग को लेकर आई बड़ी खबर

 

 

 

Mp rewa news: मध्यप्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद अभी तक कैबिनेट के विभाग का बटवारा नहीं हो सका है.मध्यप्रदेश कैबिनेट विभाग के बटवारे को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला को गृह मंत्री का पद दिया जा सकता है.नरोत्तम मिश्रा के चुनाव हारने के बाद गृह मंत्री के पद को लेकर कई नाम पर चर्चा चल रही है.जिसमें प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय और राजेंद्र शुक्ल का नाम शामिल है.

 

राजेंद्र शुक्ला को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

 

 

रीवा विधानसभा सीट से पांचवीं बार चुने गए विधायक राजेंद्र शुक्ला विंध्य के सबसे बड़े भाजपा के नेता माने जाते हैं.विधानसभा चुनाव में विंध्य क्षेत्र में भाजपा ने शानदार सफलता प्राप्त करते हुए 30 में 25 सीट जितने में सफल रही.जिसका श्रेय राजेंद्र शुक्ला को मिला है.यही वजह रही की राजेंद्र शुक्ला को मध्य प्रदेश का डिप्टी सीएम बनाया गया है.राजेंद्र शुक्ला ब्राह्मण चेहरा होने के साथ विकास करने के लिए जाने जाते हैं.गृह मंत्री के पद के लिए राजेंद्र शुक्ला केंद्रीय नेतृत्व की पहली पसंद है. प्रदेश की राजनीति में अटकले तेज हो गई है कि राजेंद्र शुक्ला को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए गृहमंत्री का पद दिया जा सकता है.

REWA ECO PARK NEWS TODAY

जिन विभागों के लिए सबसे ज्यादा पार्टी नेता जद्दोजहद कर रहें है उनमें स्वास्थ्य मन्त्री, ऊर्जा मंत्री, वित्त मंत्री, राजस्व एवं परिवहन मंत्री जैसे बड़े मंत्रालय शामिल है।
यही वजह है की शपथ ग्रहण समारोह के तीन दिन बाद भी अभी तक विभागों का बटवारा नहीं हो सका है।

विधानसभा चुनाव परिणाम आने के देखा जा रहा है कि मुख्यमंत्री चुनने से लेकर, मंत्री बनाने और विभागों के बंटवारे में भी केंद्रीय नेतृत्व का दखल है, मुख्यमंत्री मोहन यादव खुद कोई फैसला नहीं ले पा रहें है।

 

दिल्ली में चल रहा है मंथन

 

मध्यप्रदेश में भाजपा की जीत के बाद प्रदेश में काफी बदलाव देखने को मिले हैं. भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने शिवराज सिंह को हटाकर मोहन यादव को प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है. कैबिनेट का विस्तार होने के बाद कैबिनेट विभाग के बंटवारे को लेकर दिल्ली में भाजपा के बड़े नेताओं के द्वारा मंथन किया जा रहा है.

 

Rewa bus accident :सड़क दुर्घटना में पलटी बस आधा दर्जन लोग घायल

 

Mp news:न्यूजीलैंड से इंदौर लौटी युवती के साथ प्रेमी ने किया दुष्कर्म

Leave a Reply

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please disable the adblocker. It is the only source of our earnings.